पौड़ी प्रेक्षागृह में आयोजित राजमती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिमली का वार्षिकोत्सव समारोह* दैनिक विराट

 

गबर सिंह भण्डारी श्रीनगर गढ़वाल

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल – प्रेक्षाग्रह पौड़ी में आयोजित राजमती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिमली के वार्षिकोत्सव समारोह में माननीय राज्यसभा सांसद डॉ0 कल्पना सैनी ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इसके बाद बच्चों ने स्वागत गीत गाकर गणेश वंदना के साथ ही सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए।
सोमवार को आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह कार्यक्रम में माननीय राज्यसभा सांसद डॉ0 कल्पना सैनी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सकारात्मक विचारों से ही जीवन में खुशी प्राप्त होती है। बच्चे सकारात्मक सोच वाले बच्चों को अपना दोस्त बनाएं, बच्चे समय के प्रति प्रतिबद्ध रहें। उन्होंने कहा कि सामान्य स्कूल और प्राथमिक स्कूल के बच्चे भी आगे चलकर ऊंचे मुकाम पर जा सकते हैं। कहा कि अच्छा मुकाम हासिल करने के लिए परिश्रम करना होता है। आप भी आगे बढ़ने के लिए कठोर परिश्रम करें। कहा कि विद्या भारती की स्कूलों में अच्छी शिक्षा ही नहीं बल्कि उच्च संस्कार भी दिए जाते हैं।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि स्कूलों में अच्छी शिक्षा से ही भारत को विश्व गुरु बनाया जा सकता है, उन्होंने कहा कि विद्यालयों को हर स्तर पर सहयोग किया जाना चाहिए, जिससे आने वाले समय में बच्चे बेहतर ज्ञान प्राप्त करते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकेंगे।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ0 आनंद भारद्वाज, प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज तिमली संजय ममगाई सहित शिक्षक, कर्मचारी व स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।