पुलिस ने चौकी फाटा क्षेत्रान्तर्गत चेकिंग के दौरान पकड़ी 15 पेटी चण्डीगढ़ ब्राण्ड की अवैध शराब

रुद्रप्रयाग- जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने चौकी फाटा क्षेत्रान्तर्गत चेकिंग के दौरान पकड़ी 15 पेटी चण्डीगढ़ ब्राण्ड की अवैध शराब
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे ने जनपद के सभी प्रभारियों को निर्देश दिये गये हैं कि जनपद में प्रचलित केदारनाथ धाम यात्रा के दूसरे चरण से पहले ही शराब तस्करों द्वारा वर्तमान समय के मौसम का फायदा उठाकर यात्रा मार्गों पर शराब व नशील पदार्थों का भण्डारण किया जा सकता है। ऐसे में जनपद में आ रहे वाहनों की नियमित चेकिंग, गश्त, पेट्रोलिंग, प्रभावी सूचना तंत्र स्थापित करते हुए शराब तस्करी व नशे के कारोबार पर रोकथाम लगाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी के प्रभावी पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी गुप्तकाशी व चौकी प्रभारी फाटा के नेतृत्व में चौकी फाटा पुलिस द्वारा चौकी क्षेत्रान्तर्गत चेकिंग के दौरान एक वाहन संख्या HR 06 AA 7315 (जायलो कार) से कुल 15 पेटी (180 बोतल) अवैध शराब मैक्डॉवल मार्का (चण्डीगढ़ ब्राण्ड) बरामद की गयी।
पुलिस द्वारा वाहन सवार 02 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर इनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया है। शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-
1- नीरज पुत्र यादराम निवासी शेखपुरा, थाना मंडावर, बिजनौर (उम्र 23 वर्ष)
2- हरपाल पुत्र श्याम सिंह निवासी चंद्रभानपुर किशोर मिर्जापुर थाना मंडावर बिजनौर (उम्र 26 वर्ष)
पुलिस टीम का विवरण:-
1- उपनिरीक्षक विजय शैलानी, चौकी प्रभारी फाटा
2- मुख्य आरक्षी कुंवर सिंह
3- आरक्षी जयप्रकाश
4- आरक्षी अंकित कुमार, चौकी फाटा, थाना गुप्तकाशी, जनपद रुद्रप्रयाग।
इस वर्ष के यात्रा काल में अब तक रुद्रप्रयाग पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कुल 49 मुकदमों में 77 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 2343 बोतल शराब की बरामदगी की गयी है बरामद हुई कुल शराब का अनुमानित मूल्य ₹ 15,22,950 है।
जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस प्रचलित केदारनाथ धाम यात्रा को सुगम, सरल, सुरक्षित बनाने के साथ ही नशामुक्त बनाने के प्रति प्रतिबद्ध है। आम जनमानस से भी अपील है कि इस प्रकार के अपराध में लगे लोगों की सूचना पुलिस को अवश्य दें। #ApraadhParPrahaar