शैक्षणिक संस्थाओं के स्वयंसेवक मतदान बढ़ाने में करेंगे मदद

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करने के लिए  उच्च शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। साथ ही मतदाताओं को मतदान करने के लिए निमंत्रण कार्ड भी दिया जायेगा।
शुक्रवार को जिला सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने जीबी पंत इंजीनियरिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं की इस संबंध में बैठक ली। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान जरुरी प्रक्रिया है,जितना अधिक मतदान होगा उतना मजबूत लोकतंत्र होगा। इसलिए सभी की जिम्मेदारी बनती है कि मतदान बढ़ाने में योगदान दें।  उन्होंने कहा कि मतदान के दिन और इससे पूर्व स्वयंसेवक छात्र-छात्राओं की टीम मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी यह ध्यान रखें कि किसी भी राजनैतिक दल के पक्ष या विपक्ष में कोई टिप्पणी न हो।
मतदाताओं को जागरुकता के लिए 10 -10 टीमें बनाई जाएंगी। शनिवार से जीबी पंत संस्थान के स्वयं सेवक नगर क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। इस दौरान वह मतदाताओं को मतदान के लिए निमंत्रण पोस्ट कार्ड देंगे। टीम लगातार कम मतदान वाले क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाएगी। मतदान के दिन 19 अप्रैल को स्वयंसेवक घर-घर जाकर मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। इसके अलावा वह बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने में मदद भी करेंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे,प्रशिक्षु आईएएस दीक्षिता जोशी,नगर पालिका पौड़ी अधिशासी अधिकारी गौरव भसीन,सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएल शाह सहित अन्य अधिकारी व छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।