पुलिस अधीक्षक जनपद पिथौरागढ़ के पद पर स्थानान्तरण होने पर रेखा यादव (IPS) को चमोली पुलिस द्वारा शुभकामनाओं सहित दी गई भावभीनी विदाई

चमोली – पुलिस अधीक्षक चमोली के पद से पुलिस अधीक्षक जनपद पिथौरागढ़ के पद पर स्थानान्तरण होने पर रेखा यादव (IPS) को चमोली पुलिस द्वारा शुभकामनाओं सहित दी गई भावभीनी विदाई, आज दिनाँक 15.03.24 को रेखा यादव (IPS) पुलिस अधीक्षक चमोली के जनपद चमोली से पुलिस अधीक्षक जनपद पिथौरागढ़ स्थानान्तरण होने पर महोदया के सम्मान में पुलिस कार्यालय में समस्त थाना/शाखा प्रभारी/पुलिस लाईन/पुलिस कार्यालय स्टाफ की उपस्थित में भाव-भीनी विदाई समारोह का आयोजन किया गया।
पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा अपने अनुभवों को साझा करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मगणों द्वारा आदेश-निर्देशों का पालन कर कतर्व्यनिष्ठता एवं टीम वर्क के साथ किये गये कार्यों की सराहना की गयी।
श्रीमती रेखा यादव महोदया द्वारा पुलिस अधीक्षक चमोली के पद पर रहते हुए जनपद को नशा मुक्त बनाने की पहल सराहनीय रही, महोदय द्वारा देश के भविष्य युवाओं को नशे के दलदल से बचाने के लिए जनपद स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाने के साथ-साथ नशा तस्करों पर लगातार कार्यवाही की गयी।
इसके अतिरिक्त जनपद में महिलाओं को सशक्त एवं सबल बनाने के लिए जनपद के सभी विद्यालयों दूरस्थ क्षेत्रों, कस्बों में जाकर स्कूली छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा वर्तमान में बढ़ रहे साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु जनपद में साइबर जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही साइबर फ्रॉड के माध्यम से भोले-भाले लोगों से ठगी गयी धनराशि को वापस उनके खाते में लौटाया गया।
विगत वर्षों की भांति श्री बद्रीनाथ, श्री हेमकुंड साहिब व फूलों की घाटी में कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा एवं काफी अधिक संख्या में श्री बद्रीनाथ, श्री हेमकुंड साहिब व फूलों की घाटी में यात्रियों का आगमान हुआ। वर्ष 2023 में रिकार्ड 18,39,591 श्रद्धालुओं द्वारा श्री बद्रीनाथ जी के दर्शन किये गये। जबकि श्री हेमकुंड साहिब में भी रिकार्ड 1,77,463 श्रद्धालुओं ने दर्शन किये गये।
वीवीआईपी महानुभावों माननीय राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के यात्रा काल के दौरान भ्रमण में निर्वाध एवं सुरक्षित यात्रा हेतु पुलिस अधीक्षक महोदया की सराहना की गयी।
श्रीमती रेखा यादव, पुलिस अधीक्षक चमोली महोदया के कुशल नेतृत्व में जनपद पुलिस द्वारा विषम परिस्थितियों में भी श्रद्धालुओं को सुगम, सुचारू और सुरक्षित यात्रा कराई गयी, जिसकी प्रशंसा देशभर से आए श्रद्धालुओं के साथ-साथ विदेश से आये पर्यटकों द्वारा भी की गई।
विदाई समारोह कार्यक्रम के समापन पर सभी उपस्थित अधि0/कर्मगणों द्वारा महोदय को नई जिम्मेदारी मिलने पर शुभकामनाओं के साथ भाव-भीनी विदाई देकर विदा किया।
उक्त समारोह कार्यक्रम में पुलिस उपाधीक्षक चमोली श्री अमित सैनी, , निरीक्षक एलआईयू श्री सचिन चौहान सहित थाना प्रभारी/शाखा प्रभारी एवं अधि0/कर्मगण उपस्थित रहे।