वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी के निर्देशन में शातिर नशा तस्करों को किया गिरफ्तार*

* प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड द्वारा वर्ष- 2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौडी गढ़वाल द्वारा जनपद में नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक जया बलोनी के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी कोटद्वार विभव सैनी के पर्यवेक्षण एवं थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार के नेतृत्व में थाना रिखणीखाल पुलिस टीम द्वारा रिखणीखाल थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग थाना बैरियर पर बुलेरो पिकअप नo UK15CA1529 संदिग्ध लगने पर रोका गया तो मौके से वाहन में बैठे 03 व्यक्ति फरार हो गये। पुलिस टीम को शक होने पर वाहन की सघन चैकिंग की गयी तो वाहन में पीछे की तरफ पुलिस से बचने के लिये फ्लोर के नीचे वेल्डिंग कर के एक्स्ट्रा फ्लोर केबिन बना रखा था जिसकी तलाशी ली गयी तो केबिन में 13 प्लास्टिक के बैग जिसमें 116.665 किलोग्राम अवैध गांजा भरा हुआ था। जिसके चालक को गिरफ्तार कर थाना रिखणीखाल में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग उपरोक्त में 03 अभियुक्त वांछित है। जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम प्रयासरत है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु रू0 2,500/- ईनाम दिया गया।
गिरफ्तारशुदा अभियुक्त का नाम पता।
राजेश काला पुत्र किशन दत्त काला,निवासी शिब्बूनगर कोटद्वार,जनपद पौड़ी गढ़वाल।
बरामद मालः-
116.665 किलोग्राम गांजा (कीमत लगभग 05 लाख)
बुलेरो पिकअप (वाहन संख्या UK 15CA 1529)
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील।
यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।
पुलिस टीमः-
1-उ.नि.अरविन्द कुमार थानाध्यक्ष थाना रिखणीखाल।
2-अपर उप निरीक्षक हरीश चन्द्र थाना रिखणीखाल
3-हे.का.235 ना.पु.सुरजीत सिंह
4-का.318 ना.पु.कपूर सिंह
5-चालक मुकेश सिंह