वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में महिला सुरक्षा के प्रति लगातार दिख रही पौड़ी पुलिस की प्रतिबद्धता

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। पौड़ी पुलिस ने अथक प्रयासों से गुमशुदा युवतियों को गैर प्रान्त हरियाणा एवं हरिद्वार से सकुशल किया बरामद।
दिनाँक 27.08.2023 को स्थानीय निवासी टिहरी गढ़वाल ने महिला थाना श्रीनगर पर सूचना दी कि उसकी बहन श्रीनगर से बिना बताये कहीं चली गयी है और अभी तक घर वापस नहीं आयी हैं।
साथ ही दिनाँक 10.11.2023 स्थानीय निवासी टिहरी गढ़वाल ने महिला थाना श्रीनगर पर सूचना दी कि उसकी पुत्री श्रीनगर से बिना बताये कहीं चली गयी है और अभी तक घर वापस नहीं आयी हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा महिला सम्बन्धी अपराधों की रोकथाम एवं महिलाओं से सम्बन्धित लम्बित प्रकरणों के त्वरित अनावरण एवं निस्तारण के प्रति अति संवेदनशील हैं। उक्त दोनों गुमशुदगी के प्रकरणों के त्वरित अनावरण एवं निस्तारण करने के लिये थानाध्यक्ष महिला थाना के नेतृत्व में टीम गठित कर उक्त मामले में त्वरित कार्यवाही कर गुम शुदाओं को सकुशल बरामद करने हेतु निर्देशित किया गया। निर्गत दिशा निर्देशों के क्रम में गठित टीम द्वारा तत्काल अथक प्रयास एवं ठोस सुरागरसी-पतारसी कर सर्विलान्स की मदद से गुमशुदा दोनों युवतियों को हरिद्वार एवं हरियाणा से सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया।
अभियुक्त करन कुमार पुत्र संजय लाल, निवासी ग्राम-तिलहनी, पोस्ट-सुमेरपुर, जनपद रुद्रप्रयाग गुमशुदा अपहृरता को बहला फुसलाकर भगा कर ले गया था अभियुक्त को गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस टीमः-
1. थानाध्यक्ष संध्या नेगी
2. मुख्य आरक्षी संदीप चौहान
3. मुख्य आरक्षी महेन्द्र