एनआईटी के तर्ज पर गढ़वाल विवि में उत्तराखंड के छात्रों को मिले 50 प्रतिशत आरक्षण जय हो छात्र संगठन ने कि गढ़वाल विवि के कुलसचिव से वार्ता

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। गढ़वाल विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए उत्तराखंड़ राज्य के छात्र-छात्राओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर जय हो छात्र संगठन ने गढ़वाल विवि के कुलसचिव से वार्ता की। इस दौरान उन्होने एनआईटी के तर्ज पर गढ़वाल विवि में राज्य के छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की है। मंगलवार को पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत, कैवल्य जखमोला तथा सुधांशु थपलियाल के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर गढ़वाल विवि कुलसचिव से मिले। इस दौरान छात्रों ने कहा कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में राज्य के मूल निवासियों को 50 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया जाता है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान तथा गढ़वाल विश्वविद्यालय दोनों ही शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत आते है। ऐसे में गढ़वाल विवि में उत्तराखंड के मूल निवासी छात्रों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड के तर्ज पर 50 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किए जाने की मांग की है। इस मौके पर पुनीत, सौरभ रावत, सूरज लांबा, दीपक टम्टा, कौशल, राहुल, सुमित, मयंक बिष्ट, रोहित, अरविंद, गोलू रोंगपा, शुभम, काव्य मुयाल, शुभम, प्रवीण आदि मौजूद थे।
छात्रावासों की दयनीय स्थिति पर छात्रों में रोष
श्रीनगर। गढ़वाल विवि के छात्रावासों की स्थिति पर जय हो छात्र संगठन ने कड़ा आक्रोश व्यक्त किया। छात्र नेताआेंं ने कहा कि लम्बे समय से छात्रावासों की स्थित दयनीय बनी हुई है।  वहीं मौके पर पहुंचे गढ़वाल विवि मुख्य छात्रावास अधीक्षक प्रो. दीपक कुमार, मुख्य नियंता प्रो. बीपी नैथानी, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने छात्रावासों का निरीक्षण कर 10 दिनों के भीतर छात्रावासों की समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर छात्र नेता बिरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि यदि जल्द से छात्रावासों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।