मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीण कुमार द्वारा जिला चिकित्सालय पौड़ी में यू-विन पोर्टल पर ऑनलाइन टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार द्वारा जिला चिकित्सालय पौड़ी में यू-विन पोर्टल पर ऑनलाइन टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जनपद में यू-विन प्लेटफार्म में ऑनलाइन टीकाकरण की शुरुआत होने से अब गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण की जानकारी व अगले टीकाकरण की तारीख मोबाइल में मैसेज से प्राप्त हो सकेगी।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि टीकाकरण से सम्बन्धित जानकारी ऑनलाइन होने से आगामी टीकाकरण की जानकारी और टीकाकरण से छूट चुके बच्चों के सम्बन्ध में जानकारी जुटाने एवं सभी गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों का ऑनलाइन पंजीकरण और टीकाकरण हेतु व्यक्तिगत ट्रेकिंग आसानी से की जा सकेगी, इसके साथ ही यू-विन पोर्टल पर पंजीकरण से लाभार्थी अपने आस पास के टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी प्राप्त कर टीकाकरण करवा सकते हैं। टीकाकरण पूर्ण होने पर लाभार्थी को डिजिटल प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। उन्होंने बताया गया कि टीकाकरण कार्यक्रम में अब डिजिटल सेवाएं आसानी से प्राप्त हो सकेंगी।
कार्यक्रम में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रमेश कुंवर, सुशील कुमार, शशिकांत तिवारी, नरेन्द्र सिंह, निधि भण्डारी एवं आशा कार्यकत्रियां मौजूद रही।