26 जुलाई को पौड़ी में कारगिल दिवस (शौर्य दिवस) की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने विस्तृत कार्यक्रम जारी किया

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। आगामी 26 जुलाई को कारगिल दिवस (शौर्य दिवस) की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी गढ़वाल द्वारा विस्तृत कार्यक्रम जारी किया गया है। शौर्य दिवस पर जिला मुख्यालय पर होने वाले सामूहिक कार्यक्रमो में जनप्रतिनिधियों सहित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। शौर्य दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम में कारगिल शहीदों के परिजनों और सेनानियों/पूर्व सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद के अंतर्गत शहीद स्मारकों, सैनिक विश्राम गृह के प्रांगण में शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित करने के उपरांत माल्यार्पण किया जाएगा।
जारी कार्यक्रम के अनुसार जिला मुख्यालय पर 26 जुलाई को प्रातः 9:30 स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा एजेंसी चौक से प्रेक्षागृह तक प्रभात फेरी निकाली जाएगी। प्रातः 10, बजे एजेंसी चौक के पास शहीद स्मारक पर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों द्वारा माल्यार्पण/ पुष्प अर्पण किया जाएगा साथ हीं पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। इसके उपरांत 10:30 बजे प्रेक्षागृह में स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा देश-भक्ति से संबंधित कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। इस अवसर पर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया जाएगा।