सतत् विकास लक्ष्यों (एस.डी.जी.)पर युवाओं के लिये एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करेगा हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय

 

श्रीनगर गढ़वाल।दिनांक 30 अगस्त 2024 को हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय युवाओ के लिए सतत् विकास लक्ष्यों पर केन्द्रित एक दिवसीय बूटकेम्प का आयोजन करेगा। कार्यक्रम को विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग,उत्तराखण्ड शासन के सेंटर फार गुड गवर्नेंस संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यू.स.डी.बी.) एवं द डायस के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।
कार्यक्रम के आयोजक अर्थशास्त विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.एम.सी.सती एवं नोडल अफसर डा.हिरण्यमय रॉय द्वारा अवगत कराया गया कि विश्वविद्यालय के लगभग 100 छात्र छात्राओं के लिये एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम सतत् विकास लक्ष्यों के बारे में युवाओं को महत्वपूर्ण जानकारी देगा।
कार्यक्रम सतत् विकास से संबंधित स्थानीय मुद्दों को उजागर करने,तथा निर्धारित समय पर लक्ष्‌यों को प्राप्त करने,भौगोलिक चुनौतियों को हल करने तथा क्षेत्रीय व्यावहारिक समाधान विकसित करने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित किया जायेगा।
कार्यशाला के विभिन्न सत्रों में विषय विशेषज्ञों द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी,कार्यशाला का मुख्य उद्‌देश्य समर्पित युवाओं को इस प्रकार प्रेरित करना है कि जो सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में नेतृत्व निभाने के लिये तैयार हों।