गढ़वाल विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के छात्रों ने विदाई समारोह का किया आयोजन विषय “एक युग का अंत”*

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के छात्रों ने आज द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए विदाई समारोह (फेयरवेल पार्टी) का किया आयोजन। विदाई समारोह का आयोजन श्रीनगर गढ़वाल स्थित आशीर्वाद होटल में किया गया। विदाई समारोह में स्नातकोत्तर के प्रथम व द्वितीय वर्ष के सभी छात्रों ने प्रतिभाग किया। सभी छात्रों ने मिलकर विदाई समारोह में अपनी विभिन्न प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.एम.सी.सती सहित सभी शिक्षकगणों ने प्रतिभाग किया। विभाग के नॉन टीचिंग स्टाफ सहित सभी रिसर्च स्कॉलर्स ने भी सभी छात्रों का उत्साहवर्धन किया। छात्रों ने मॉडलिंग,गायन,नृत्य,मिमक्री के साथ विभिन्न तरह की सामूहिक गतिविधि कर सभी का मन मोह लिया।
विभागाध्यक्ष प्रो.एम.सी.सती ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया व कहा की विदाई का बेला काफी यादगार रहता है,उन्होंने छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की,कहा की आगमन व विदाई जीवन का शाश्वत सत्य और प्रकृति का सार्वभौमिक नियम है. अर्थशास्त्र के छात्र-छात्रा कभी बेरोजगार नहीं रहते हैं,उन्हें हर जगह रोजगार मिल जाता है। व अर्थशास्त्र के छात्र देश का भविष्य होते है,देश की उन्नति में अर्थशास्त्र के छात्रों का एहम योगदान रहता है।
प्रो.प्रशांत कंडारी ने कहा की यह एक अच्छा संयोग है कि आप अपने सीनियर्स की विदाई कर रहे है,यहां से निकलकर आप सभी अवश्य ही विभाग और विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे, कहा कि छात्र आत्मविश्वास के बलबूते कोई भी मुश्किल का सामना कर सकते हैं।
स्टूडेंट ऑफ द ईयर,मिस्टर फेयरवेल, मिस फेयरवेल, मिस्टर स्पार्क,मिस स्पार्क का किताब भी छात्रों ने जीता।
इस मौके पर डॉ.रुक्मणि,डॉ.चंद्र शेखर जोशी,डॉ.ठाकुर देव पांडेय,अमर,पीएचडी स्कॉलर्स रमेश,रोहित सैनी,तनुज राणा,अंतिम त्यागी,आकांक्षा सिंह,नेहा चौधरी,छात्र आंचल राणा,प्रीतिका,अंकिता,अमिता,गौरव,शानू,आकाश रंजन,पुनीत,अनुष्का,नमन,रितिका आदि सभी छात्र मौजूद रहे।