लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सुव्यस्थित ढंग से संपादित कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

प्रदीप कुमार

रुद्रप्रयाग/श्रीनगर गढ़वाल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, पारदर्शिता एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपादित कराने के लिए बनाए जा रहे माॅडल मतदान केंद्रों एवं मतदान केंद्रों में की जाने वाली व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं की स्थिति का जायजा लेने मुख्य विकास अधिकारी/ नोडल स्वीप जीएस खाती विभिन्न विभिन्न बूथों पर पहुंचे।
मुख्य विकास अधिकारी ने रुद्रप्रयाग विधानसभा के राजकीय इंटर कॉलेज रामाश्रम,जखोली में बनाए जा रहे यूथ माॅडल पोलिंग बूथ का निरीक्षण कर बूथ में उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को तत्परता से आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यूथ माॅडल बूथ को युवाओं के लिहाज से ही सजावट की जाए। यहां बैठने एवं शेड का उचित प्रबंधन किया जाए। इसके साथ ही बिजली-पानी की आपूर्ति का भी उचित प्रबंधन किया जाए। उन्होंने पोलिंग स्टेशन में गेट, टैंट व्यवस्था एवं 3-4 स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोरती,तुनेटा,बैनोली के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर विद्युत,पेयजल,शौचालय आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रमेन्द्र बिष्ट ने विभिन्न बूथों पर की जा रही तैयारियों की रिपोर्ट पेश की।