हिमवन्त कवि चन्द्र कुँवर बत्वाॅल राजकीय महाविद्यालय नागनाथ पोखरी में पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन*

प्रदीप कुमार

चमोली/श्रीनगर गढ़वाल। हिमवन्त कवि चन्द्र कुँवर बत्वाॅल राजकीय महाविद्यालय नागनाथ पोखरी,चमोली में गणित विभाग परिषद द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

जिसमें पोस्टर प्रतियोगिता में प्राचीन गणितज्ञों के कार्य एवं जीवनी का प्रभाव,भाषण प्रतियोगिता में मानवीय जीवन को सरलीकरण करने हेतु गणितीय उपयोग तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.आयुष बतर्वाल ने कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार सभी प्रतियोगिताओं को सम्पन्न कराया तथा उन्होंने बताया कि गणित विभाग परिषद द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम छात्र-छात्राओं को गणित विषय सरलीकरण हेतु कराये जाते हैं, जिससे छात्र-छात्राओं में गणित का डर प्रतियोगिताओं के माध्यम से उत्साह में परिवर्तित किया जाता है।
कार्यक्रम में निर्णायक मण्डल में भूगोल विषय के प्राध्यापक डॉ.राजेश भट्ट द्वारा प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किये गये।
पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनुज,द्वितीय स्थान वर्षा वैष्णव,तृतीय स्थान प्रियंका रहे।
भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नेहा भण्डारी,द्वितीय स्थान रितिका एवं तृतीय स्थान प्रियंका रही।
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बीएससी,तृतीय वर्ष कक्षा प्रथम रहे,बीएससी,द्वितीय सेमेस्टर कक्षा द्वितीय स्थान पर रहे तथा बीएससी,चतुर्थ सेमेस्टर कक्षा तृतीय स्थान रहे।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिन्दी विभाग के प्राध्यापिका डॉ.शशि चौहान ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तथा सफल छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा अन्य छात्र-छात्राओं को इस प्रकार के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।
अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ.सुनीता मेहता ने विभाग द्वारा इस प्रकार के आयोजन के लिए बधाई दी।
इस अवसर पर बीएससी,गणित के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।