श्रीनगर नगर निगम व विकास खण्ड खिर्सू में बाघ को पकड़ने के हेतु पिंजरा लगाने व कंट्रोल रूम बनाने के संदर्भ में कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत व जिलाधिकारी पौड़ी को ज्ञापन प्रेषित

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। नगर निगम श्रीनगर व विकास खण्ड खिर्सू में बाघों को पकड़ने हेतु व पिंजरा लगाने कंट्रोल रूम बनाने के संदर्भ में सामाजिक कार्यकर्ता कुशलानांथ ने उपरोक्त विषयक संज्ञान में लाने हेतु उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत एवं जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया।

1- खिर्सु ग्वाड़ एवं श्रीनगर में बुघाणी मार्ग पर बाग द्वारा बच्चों को मारने से दोनों परिवारों को दुख सहने की शांति प्रदान करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।
2- खिर्सू व नगर निगम क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बाघ का विभिन्न मोहल्लों में दिखाई देने से लोगों में भय का माहोल बना हुआ है, 3 व 4 फरवरी 2024 को बाग द्वारा दो मासूम बच्चों को अपना निवाला बना दिया है, जिससे लोगों में अपने परिवार एवं बच्चों की सुरक्षा की चिंता सता रही है।
3- कैबिनेट मंत्री आपके माध्यम से वन विभाग व स्थानीय प्रशासन को निर्देशित करने किया जाए की बेहतासा रूप से घूम रहे बाग को पकड़ने हेतु पिंजरा लगवाया जाए स्थानीय स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए जिससे की स्थानीय प्रशासन एवं वन विभाग को गली मोहल्ले में घूम रहे बाघों की जानकारी दी जाए जिससे बाघ को पकड़ने हेतु विधिक कार्यवाही हो।
कैबिनेट मंत्री से अनुरोध है उपरोक्त विषयक का जनहित में देखते हुए दोनों आदमखोर बाघ को नरभक्षी घोषित किया जाए शहर में शांति माहौल में घूम रहे दिखाई दे रहे बागो को पकड़ने के लिए पिंजरा लगने की कृपा की जाए।
सामाजिक कार्यकर्ता कुशलानांथ ने व्हाट्सएप व मेल के माध्यम से कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी डॉ.आशीष चौहान को ज्ञापन भेजा गया।