प्रगतिशील जनमंच द्वारा उत्तराखंड सरकार को श्रीनगर की जन समस्याओं के निराकरण हेतु खुला ज्ञापन

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। प्रगतिशील जनमंच श्रीनगर द्वारा संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर में एक बैठक आहूत कर उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत को श्रीनगर की जन समस्याओं के निराकरण हेतु खुला ज्ञापन बनाया गया जिसमें श्रीनगर गढ़वाल जो कि उत्तराखण्ड का एकमात्र उच्च शिक्षा का केंद्र के रूप में विकसित होता शहर है और यात्रा मार्ग का मुख्य पड़ाव भी है केंद्रीय विश्वविद्यालय, एन.आई.टी, संस्थान, राजकीय मेडिकल कॉलेज, एस.एस.बी, प्रशिक्षण केंद्र, आई.टी.आई, पॉलिटेक्निक, केंद्रीय विद्यालय, श्रीनगर जल विद्युत परियोजना के साथ-साथ निकट भविष्य में रेल यातायात का भी मुख्य पड़ाव होगा।
श्रीनगर क्षेत्र की जन समस्याओं के निराकरण से श्रीनगर एक व्यवस्थित शहर के रूप में आदर्श प्रस्तुत करेगा।
प्रगतिशील जनमंच के अध्यक्ष अनिल स्वामी का कहना है कि श्रीनगर उप जिला चिकित्सालय नया भवन निर्माण कार्य के बाद पुराने भवनों को तोड़ा जा चुका है और उसे भूमि पर चिकित्सकों, कर्मचारियों की भावनाओं का निर्माण कार्य की प्रगति गतिमान है। उक्त भूमि जो की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58/7,से लगी है राष्ट्रीय राजमार्ग तक भूमि समतलीकरण कर यदि पार्किंग स्थल निर्माण कार्य को अंजाम दिया जाना शहर हित में विकराल होती पार्किग समस्या का निदान भी होता और पार्किंग शुल्क से राजकोष में वृद्धि भी निश्चित है।
प्रगतिशील जन मंच के अध्यक्ष ने उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री से इस विषय में यथोचित निर्णय लेकर अवश्य ही जनहित में प्रासंगिक निर्णय लें।
उन्होंने कहा कि विगत 13 सालों से एन.आई.टी स्थाई परिसर का कार्य आज तक प्रारंभ नहीं हो सका स्थाई परिसर निर्माण में आ रही प्रशासनिक अड़चनों को निराकरित करते हुए अविलंब निर्माण कार्य प्रारंभ करने के समुचित आदेश दें।
उन्होंने आगे कहा कि श्रीनगर परिवहन डिपो जो किसान 1978 से स्वीकृत है जो की मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग बद्रीनाथ रोड स्थित डिपो को संचालन करने को निर्देशित करें।
उन्होंने कहा कि श्रीनगर नगर निगम के अंतर्गत सड़कों के डामरीकरण, सीवर लाइन निर्माण कार्यों को वरीयता आधार पर संपादित करवाने के दिशा निर्देश दें।
प्रगतिशील जनमंच के अध्यक्ष अनिल स्वामी ने उक्त नितांत जन हित की मांगों के निराकरण हेतु शहर वासियों की ओर से उत्तराखंड सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया।
इस अवसर पर वीरेंद्र सिंह नेगी, भूपेंद्र सिंह पु्ण्डीर,सूरज घिल्डियाल,संजय कुमार फौजी,कु० विनोद मैठाणी, बृजेश भट्ट,मो आशीफ, गणेशी देवी,गायत्री देवी,अम्रा पुरी,जगमोहन सिंह रावत आदि लोग उपस्थित रहे