उप जिला अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों को मिलेंगे आवास स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह ने किया शिलान्यास*

*उप जिला अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों को मिलेंगे आवास स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह ने किया शिलान्यास*

*चार करोड़ इक्कीस लाख की लागत से हो रहा निर्माण*

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। राजकीय उप जिला अस्पताल श्रीनगर में चिकित्सकों और कर्मचारियों के लिए अगले साल तक 11आवासीय भवनों का निर्माण हो जाएगा। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने 421.28 लाख की लागत से बनने वाले आवासीय भवनों का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां ट्रांजिट हॉस्टल के साथ ही अस्पताल कर्मियों के लिए पार्क, जिम और पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।
उप जिला अस्पताल में पूर्व में चिकित्सकों के लिए आवास बने थे। लेकिन समय के साथ कुछ भवन पुराने हो गए। इसके अलावा अस्पताल के नए भवन निर्माण हेतु कुछ भवन तोड़ दिए गए। जिसके चलते आवास कम हो गए थे। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने यहां नए आवासीय भवन निर्माण की स्वीकृति दी।
बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने भूमि पूजन कर आवासीय परिसर का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब डॉक्टरों के लिए परिसर में ही आवास मिल जाएंगे। यहां एक टाइप 5(मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आवास), दो टाइप 3(चिकित्सक आवास) और आठ टाइप 2 (कर्मचारी आवास) भवन बनाए जा रहे हैं। एक माह बाद ट्रांजिट हॉस्टल का भी निर्माण होगा।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि परिसर में आवासीय व्यवस्था होने से मरीजों सहित डॉक्टरों और कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी। किसी आपातकालीन स्थिति में मरीजों को तत्काल उपचार हो सकेगा। इसके अलावा वार्ड में भर्ती मरीजों के रूटीन स्वास्थ्य परीक्षण में आसानी होगी।
16 करोड़ की लागत से बना है नया भवन
श्रीनगर मेें जीआईएंडटीआई मैदान से उप जिला अस्पताल के नीचे से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग की सुरंग गुजर रही है। इसे देखते हुए पुराने अस्पताल भवन के पीछे आरवीएनएल (रेल विकास निगम) ने 16 करोड़ की लागत से 52 बेड के नए भवन का निर्माण करवाया है।आरवीएनएल की ओर से निर्मित तीन मंजिलें भवन में लिफ्ट, पार्किंग सहित भविष्य में मशीनों के लिए जगह बनाई गई है। ताकि अस्पताल में किसी प्रकार की तोड़फोड़ की आवश्यकता न रहे।
कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.नीरज राय, सर्जन डॉ.लोकेश सलूजा, रेडियोलॉजिस्ट डॉ.रचित गर्ग, डॉ.अजय गोयल, भाजपा श्रीनगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धीरवाण, जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, जिला व्यापार सभा पौड़ी के अध्यक्ष वासुदेव कंडारी,जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र रावत, श्रीनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष दिनेश असवाल, पंकज सती,दिनेश रूडोला आदि लोग मौजूद रहे।