ऑडिटोरियम सभागार में किया गया जेम (Gem) पोर्टल से संबंधित कार्यशाला का आयोजन

 

‘’विभाग द्वारा जैम पोर्टल पर किस तरह से खरीददारी की जाएगी तथा विक्रेता सामान को किस तरह पोर्टल पर विक्रय करेगा-इस पर केन्द्रित रही कार्यशाला ‘

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। ऑडिटोरियम सभागार पौड़ी में जनपद स्तरीय आहरण-वितरण अधिकारियों व कार्मिकों को जैम (Gem) पोर्टल के संचालन व कार्यालय से संबंधित वस्तुओं के क्रय-विक्रय करने के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला में (Gem) पोर्टल के विशेषज्ञों द्वारा इसकी संपूर्ण प्रक्रिया के संबंध में पी.पी.टी. के माध्यम से जानकारी दी गई। कार्यशाला में (Gem) पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन व क्रेता द्वारा क्रय की जानी वाली सामाग्री तथा विक्रेता द्वारा उपलब्ध करने की प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। (Gem) पोर्टल भारत सरकार द्वारा विकसित कराया गया ऐसा प्लेटफार्म है जहां क्रेता और विक्रेता एक मंच पर सामग्री और सेवाओं का क्रय-विक्रय कर सकते हैं।
कार्यशाला में भारत सरकार से उत्तराखण्ड समन्वयक (प्रशिक्षक) ए. राजन ने आहरण वितरण अधिकारियों और विक्रेताओं को प्रशिक्षण प्रदान किया। मुख्य कोषाधिकारी गिरीश चन्द्र और उनकी टीम द्वारा कार्यशाला के आयोजन की व्यवस्था संपादित की।