जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार की महिलाओं ने मनाया हरियाली तीज का त्यौहार

जिलाध्यक्षा उपवा की गरिमामयी उपस्थिति में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार की महिलाओं ने मनाया हरियाली तीज का त्यौहार
रुद्रप्रयाग-उत्तराखण्ड पुलिस वाइव्ज वैलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा डॉ0 अलकनन्दा अशोक की प्रेरणा एवं जिलाध्यक्षा उपवा एवं पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे द्वारा दिये गये निर्देशों व उनकी गरिमामयी उपस्थिति में पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स/नोडल अधिकारी उपवा श्रीमती हर्षवर्द्धनी सुमन के कुशल नेतृत्व में  रिजर्व पुलिस लाइन रतूड़ा सभागार में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार की महिलाओं एवं पुलिस विभाग में सेवारत महिला पुलिस कार्मिकों द्वारा हर्षोल्लास के साथ हरियाली तीज के त्यौहार को मनाया गया है।
आज के इस त्यौहार को मनाये जाने के सम्बन्ध में पूर्व से ही सभी को सूचित कर आवश्यक तैयारियों हेतु महिला पुलिस कार्मिकों को अलग-अलग दायित्व दिये गये थे। सभी के द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए आज के कार्यक्रम को सफल बनाया गया। महिला पुलिस कार्मिकों एवं पुलिस परिवार की महिलाओं ने नृत्य, गायन, व उनकी रुचि के अनुरूप प्रस्तुति दी गयी। ऐसा पहली बार हुआ कि महिला पुलिस कार्मिकों ने अपने जिले की पुलिस कप्तान के समक्ष विभिन्न प्रस्तुतियॉं दी गयीं, इस कारण से कुछ के मन में शुरुआती झिझक जरूर रही, परन्तु लगातार आयोजित हो रहे कार्यक्रमों के बीच सबकी झिझक दूर होती चली गयी और सबने अपनी-अपनी आकर्षक प्रस्तुतियॉं दीं। इस दौरान पुलिस परिवार के बच्चे भी कहॉं पीछे रहने वाले थे। मेंहदी प्रतियोगिता में महिलाओं एवं युवतियों ने प्रतिभाग कर विभिन्न प्रकार की आकर्षित मेंहदी का प्रदर्शन उपवा जिलाध्यक्षा के समक्ष किया गया।
पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने अपने सम्बोधन में कहा कि महिलाओं पर अपने परिवार को सम्भालने की दोहरी जिम्मेदारी रहती है, ऐसे में उनके अन्दर की प्रतिभायें छुपी रहती हैं, उपवा की तरफ से पुलिस बल में सेवारत एवं पुलिस परिवार की महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच प्राप्त हुआ है। ऐसे में कभी-कभी अपने परिवार व कर्तव्य के अलावा स्वयं के लिए भी समय देना आवश्यक होता है। उनके द्वारा सभी को अवगत कराया कि आगे भी इसी प्रकार से विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा। हर किसी के अन्दर किसी न किसी प्रकार की प्रतिभा अवश्य होती है, अतः ऐसे में हमें अपनी प्रतिभा को सामने अवश्य लाना चाहिए।
महिला पुलिस कर्मियों व पुलिस परिवार की महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक/जिलाध्यक्षा उपवा को अपने बीच पाकर पूरे उत्साह के साथ इस कार्यक्रम का आनन्द लिया गया। कुछ महिलायें केवल दर्शक की भूमिका में रही थीं, उनको निकट भविष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने की अपेक्षा की गयी। सभी प्रतियोगिताओं की समाप्ति के उपरान्त निर्णायक मण्डल की तरफ से उपनिरीक्षक वन्दना अग्रवाल को तीज क्वीन के रूप में चयनित किया गया।
पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग/जिलाध्यक्षा उपवा ने तीज क्वीन सहित अन्य प्रतियोगिताओं में आकर्षक प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। सामूहिक नृत्य के साथ आज के कार्यक्रम की समाप्ति की गयी।