वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे की पहल पर नीलकंठ कांवड़ मेले के दौरान यातायात व्यवस्था के साथ-साथ घायलों की मदद करेंगे “Traffic Volunteers”

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। Traffic Volunteers” ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्थ बनाने में पौड़ी पुलिस का पूर्ण सहयोग करने का किया वादा।
नीलकंठ कांवड़ मेला यात्रा मार्ग की संकरी सड़कें वाहनों एवं कांवड़ियों की संख्या के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। पूर्व के वर्षों में जनपद के थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत श्री नीलकंठ कांवड़ मेले के दौरान वाहनों एवं कांवड़ियों की संख्या अपेक्षाकृत कम होती थी परन्तु इस वर्ष डाक कांवड़ के दौरान वाहनों की काफी संख्या में बढ़ने की सम्भावना है। लक्ष्मणझूला क्षेत्र पर्यटन नगरी होने के साथ-साथ धार्मिक एवं अध्यात्मिक क्षेत्र भी है जहाँ पर विदेशी नागरिकों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के पर्यटकों के आने से यातायात का दवाब अत्यधिक हो जाता है। जिनके निदान करने के लिये पौड़ी पुलिस लगातार प्रयासरत है।
जिसके दृष्टिगत आज दिनाँक 05.07.2023 को जनपद के थाना लक्ष्मणझूला एवं नीलकंठ क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को दुरुस्थ बनाने व कांवड़ मेले को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निर्देशन में सम्पूर्ण कांवड़ मेला क्षेत्र के यातायात प्रभारी उपसेनानायक आईआरबी (द्वितीय) राजन सिंह द्वारा थाना लक्ष्मणझूला पर 28 “Traffic Volunteers” नियुक्त किये गये। इस कार्यक्रम में “Traffic Volunteers” को उनसे सम्बंधित मुख्य-मुख्य कार्यों से अवगत कराते हुये एक कदम आगे बढ़ते हुए “Traffic Volunteers” बनने की आवश्यकता के बारे में अवगत कराया गया ताकि मेले के दौरान ट्रैफिक के अच्छे कार्यों व ट्रेफिक के प्रति जागरुकता को अधिक से अधिक लोगों में प्रचार प्रसार करते हुये कांवड़ियों व स्थानीय लोगों की हरसंभव मदद की जा सके। साथ ही उनको Uttarakhand Traffic Eyes App के प्रयोग के बारे में भी जानकारी दी गयी। जिसके लिये “Traffic Volunteers” के द्वारा यातायात प्रबन्धन में पौड़ी पुलिस का हरसंभव सहयोग देने का पूर्ण आश्वासन दिया गया।