हिलजात्रा के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल माध्यम से जनता को संबोधित करेंगे

 पिथौरागढ़ 02 अगस्त, 2024(सूवि) जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी की अध्यक्षता में आगामी 04 सितंबर 2024, को कुमोड़ में आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध हिलजात्रा मेले की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखे जाने एवं मेले का सुव्यवस्थित संचालन के सम्बन्ध में एक बैठक हिल जात्रा समिति के सदस्यो एवं सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ जिला सभागार में संपन हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि हिलजात्रा के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल माध्यम से जनता को संबोधित करेंगे जिस हेतु कार्यक्रम स्थल में एलइडी स्क्रीन हेलो स्पीकर आदि लगाने हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए।
उपजिलाधिकारी सदर खुशबू आर्य एवम पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि मेला स्थल पर कोई अप्रिय घटना न हो व भगदड़ न मचे एवं भीड़ अनियंत्रित न हो इस हेतु आवश्यक तैयारी कर कार्यवाही करना सुनिश्चित कर लें। इसके अलावा जिलाधिकारी ने मेला समिति के सदस्यो से भी उक्त मेले के सफल आयोजन में पुलिस विभाग को सहयोग देने को कहा गया जिस पर मेला समिति के सदस्यो द्वारा जिलाधिकारी को उनके वाउलेंटियर्स के माध्यम से पुलिस विभाग को सहयोग देने की सहमति दी गई, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर,पुलिस उपाधीक्षक को मेला समिति के वॉलिंटियर्स के साथ समन्वय बनाते हुए मेले का सफल आयोजन करने के निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी श्रीमती जोशी ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को निर्देशित किया कि कुमोड़ रूट से आने वाली स्कूल की बसों से मार्ग अवरुद्ध न हो जिस हेतु कुमोड क्षेत्र के समस्त विद्यालयों में आधे दिन का अवकाश करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिए कि क्षमता से अधिक लोगों को घरों की छतो पर एकत्रित न होने दिया जाए, मेला स्थल पर आने वाले इंट्री स्पॉटो में पुलिस बल की तैनाती करने, बेरीकेडिंग करने एवम सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखे जाने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नंदन कुमार एसडीएम सदर खुशबू आर्या , नगरपालिका ईओ राजदेव जायसी,मेला समिति के सदस्य व संबंधित अधिकारी आदि मौजूद रहे।