देवभूमि में चलते वाहन से शराब की बोतलें लहराने वालों को चमोली पुलिस ने सिखाया सबक

चमोली- देवभूमि में चलते वाहन से शराब की बोतलें लहराने वालों को चमोली पुलिस ने सिखाया सबक,आज दिनाँक 26/08/2024 को गौचर चौकी प्रभारी लक्ष्मी बिजल्वाण श्री बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चैकिंग ड्यूटी में मामूर थे। इस दौरान बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के अंदर से कुछ युवक शराब की बोतलों को लहराते हुए नजर आए, जो न केवल कानून का उल्लंघन था बल्कि सार्वजनिक सुरक्षा के लिए भी खतरा था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहन को रोका और वाहन में बैठे गुजरात के रहने वाले सभी 6 युवकों का गिरफ्तार कर ऑपरेशन मर्यादा के तहत पुलिस एक्ट में चालान किया गया।
इस कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि चमोली पुलिस सार्वजनिक नैतिकता एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। शराब के सेवन के चलते होने वाली दुर्घटनाओं और सामाजिक असमानताओं की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, पुलिस ने युवाओं को यह सिखाया कि ऐसे व्यवहार से न केवल वे खुद को बल्कि दूसरों को भी खतरे में डालते हैं।
इस प्रकार की कार्रवाई से यह संदेश भी जाता है कि कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह किसी भी स्थान या स्थिति में क्यों न हों। पुलिस प्रशासन का यह प्रयास निश्चित रूप से समाज के लिए एक सकारात्मक उदाहरण स्थापित करेगा और युवाओं को जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित करेगा।
नाम पता अभियुक्त-
1- उपेन भाई पुत्र भूपत भाई निवासी भावनगर गुजरात
2- अर्पण मखवाना पुत्र भरत भाई निवासी भावनगर गुजरात
3- जिगनेश भाई पुत्र शांति भाई निवासी भावनगर गुजरात
4- राजेश भाई पुत्र धनजी भाई निवासी भावनगर गुजरात
5- तनसुख भाई पुत्र विजय भाई निवासी भावनगर गुजरात
6- अशोक भाई पुत्र छगन भाई निवासी भावनगर गुजरात