10वीं की आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन किया

देहारादून – सेंट ज्यूड्स स्कूल देहरादून के छात्र नमन सिंह ने10वीं की आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन किया है, और अपने क्षेत्र में परचम लहराया है। नमन सिंह की 10वीं की आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल करना एक बड़ी कामयाबी है। उनके इस उत्कृष्ट प्रदर्शन से न केवल उन्होंने अपने स्कूल का नाम रोशन किया है, बल्कि अपने माता-पिता के लिए भी एक गर्व का स्रोत बने हैं। यह साबित करता है कि उनकी मेहनत, उनकी निष्ठा और उनकी परिश्रम ने उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने में मदद की है। उनका इस उज्ज्वल प्रदर्शन उनके भविष्य के लिए भी एक बड़ी प्रेरणा है। यह उनकी आत्मविश्वास को भी बढ़ावा देता है कि वे किसी भी क्षेत्र में सफल हो सकते हैं।
सेंट ज्यूड्स स्कूल देहरादून के छात्र नमन सिंह ऐसे छात्र है, जिसकी लगन और मेहनत की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। छात्र नमन सिंह ने 10वीं की आईसीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 94 फीसदी अंक लाकर स्कूल व माता-पिता का नाम ऊंचा किया। उसकी मेहनत एवं लगन से बिना ट्यूशन के सिर्फ प्रतिदिन स्कूल पठन-पाठन से उच्च अंक प्राप्त कर स्कूल ही नहीं बल्कि अपने क्षेत्र बंजरवाला का नाम भी रोशन किया। पढ़ाई के प्रति इतना लगनशील था कि जब वह दसवीं में पढ़ रहा था, तब वह बीमार भी हो गया था, लेकिन पढ़ाई बाधित नही होने दी, जी तोर मेहनत व लगन से पढ़ाई की। जिसका परिणाम आज सबके सामने आया है। तभी कहा गया है मेहनत का फल मीठा होता है।
सेंट ज्यूड्स स्कूल देहरादून के छात्र नमन सिंह ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक-ठाक नहीं थी। उनके पिता देवेंद्र सिंह प्राईवेट जॉब करते हैं। माता देवी गृहणी हैं। दोनों भाइयो की फीस पापा जैसे-तैसे भर देते थे। तमाम मुश्किलों के बीच नमन सिंह ने अपनी मेहनत व कठिन परिश्रम से यह मुकाम हासिल किया है। अब वह आईटी इंजीनियर बनना चाहते है और घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना इनका सपना है। वह इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावक व अध्यापकों को दे रहे हैं।