प्रथम महिला श्रीमती गुरमीत कौर ने बी.एस नेगी महिला प्राविधिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित फैशन शो “अभिव्यक्ति-2024” में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया

देहरादून- प्रथम महिला श्रीमती गुरमीत कौर ने सोमवार को बी.एस नेगी महिला प्राविधिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित फैशन शो “अभिव्यक्ति-2024” में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने इस फैशन शो में प्रतिभागियों की सराहना करते हुए फैशन शो में प्रतिभाग कर रहीं लड़कियों की प्रशंसा की।
श्रीमती गुरमीत कौर ने कहा कि बेटियां वास्तव में हमारे राष्ट्र का भविष्य है। जब वे शिक्षित होंगी, तो वे अपने पैरों पर खुद खड़ी हो सकेंगी और उन्हें अपनी आजीविका के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। यदि हमारी बेटियां शिक्षित और आत्मनिर्भर होगीं तो देश भी प्रगति और विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा और देश का भविष्य उज्ज्वल और बेहतर होगा।
मुख्य अतिथि श्रीमती गुरमीत कौर ने प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगा कि मैं बॉलीवुड का फैशन शो देख रही हूं। उन्होंने कहा कि मेरी नजर में सभी प्रतिभागी विनर हैं। उन्होने कहा कि मुझे अवगत कराया गया है कि यह संस्थान पिछले 37 वर्षों से उत्तराखण्ड की महिलाओं को स्किल आधारित शिक्षा देकर स्वाबलम्बी बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है जो कि सराहनीय है। महिला सशक्तिकरण के उ‌द्देश्य से चलायमान यह संस्थान अपने आप में अमूल्य है।
उन्होंने मेनेजमेंट और इस शो की पूरी टीम की सराहना करते हुए प्रधानाचार्या नमिता ममगाई से अपेक्षा की कि वह इस संस्थान को आगे ले जाने में सफल होगी। उन्होंने महिलाओं को सफलता हेतु मेहनत, सच्चाई और ईमानदारी के तीन सूत्र दिए।
उन्होंने कहा कि मुझे आपके संस्थान में चलने वाले पाठ्यक्रमों और यहां की छात्राओं के अच्छे प्लेसमेंट के बारे में जानकारी मिली है और संस्थान की कुछ पूर्व छात्राओं के सफलता के बारे में भी बताया गया है। यह संस्थान के लिए गर्व की बात है। इस संस्थान से उत्तीर्ण छात्राएं अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर नाम रोशन कर रही है।
प्रधानाचार्या नमिता ममगाई के स्वागत भाषण के उपरान्त आज का मुख्य आकर्षण फैशन शो अभिव्यक्ति 24 प्रस्तुत किया गया। इस फैशन शो की मॉडल एवं ड्रेस डिजाइनर संस्थान की मेधावी छात्राएँ ही हैं। बेस्ट मॉडल का खिताब नैन्सी कोहली को प्रदान किया गया। फर्स्ट रनर अप रही सृष्टि मट्ट एवं सेकेंड रनर अप रहीं अमीशा। इस फैशन शो में प्रत्येक सीक्यूएस की 5 बेस्ट ड्रेस डिजाइनर्स को भी पुरस्कृत किया गया जिनके नाम है संध्या पवार खुशी इशा वर्मा, अन्वी लखेड़ा एवं कृतिका सेमवाल। सभी विजेताओं को भारती साडीज देहरादून की ओर से भी पुरस्कार प्रदान किये गये।