5.74 ग्राम स्मैक के साथ नशा तस्कर पुलिस के चंगुल में।*

 

प्रदीप कुमार
पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। मा.मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड महोदय द्वारा वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौडी श्वेता चौबे द्वारा जनपद में नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
इसी क्रम में कोतवाली श्रीनगर पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग एक नशा तस्कर रिंटू उर्फ अजीत को 05.74 ग्राम स्मैक के साथ बिलकेदार तिराहा निकट कीर्तिनगर पुल श्रीनगर के पास से गिरफ्तार किया गया। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली श्रीनगर पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। गिरफ्तारशुदा अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही कर जेल भेजा गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील:-
यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम/अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है।
अभियुक्त का नाम पता
रिंटू उर्फ अजीत (उम्र-30 वर्ष) कुमार पुत्र छोटे लाल, निवासी-मौहल्ला चौधराणा, ग्राम-नगीना, जिला-बिजनौर उ.प्र.
बरामद माल
05.74 ग्राम अवैध स्मैक
पुलिस टीम
1. उपनिरीक्षक अजय रमन
2. मुख्य आरक्षी 88 ना.पु. आनन्द प्रकाश
3. मुख्य आरक्षी 229 न.पु. संजय कुमार