हेमवंती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया छात्रसंघ उद्घाटन समारोह

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। हेमवंती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में 13 फरवरी को धूमधाम से छात्रसंघ उद्घाटन समारोह बनाया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर भूतपूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर गणेश गोदियाल मौजूद रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया इसके पश्चात गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ.धीरज शर्मा के द्वारा मुख्य अतिथियों का स्वागत किया गया, इसके पश्चात मुख्य चुनाव अधिकारी ओ.के.बेलवाल के द्वारा छात्रसंघ चुनाव 2023-24 का ब्योरा सभी के समक्ष रखा,तथा उन्होंने छात्रसंघ चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न होने पर सभी का धन्यवाद अदा किया। इसके पश्चात छात्र संघ पदाधिकारी के द्वारा छात्र-छात्राओं के समक्ष अपनी बात रखी और उन्होंने बताया कि किस तरह से भी छात्र हितों के लिए हमेशा उनके साथ खड़े हैं विश्वविद्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर छात्रसंघ के पदाधिकारी कार्य कर रहे हैं।
छात्रा प्रतिनिधि शिवांगी ने कहा कि गढ़वाल विश्वविद्यालय के भीतर छात्राओं के लिए जल्द ही अब अलग से गर्ल्स काॅमन रूम को खोल दिया जाएगा इसके साथ-साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि विद्यार्थियों को प्रशासन से सवाल करना आना चाहिए ताकि वह सही और गलत को समझ सकें और अपनी हक के लिए लड़ सके।
कोषाध्यक्ष स्वाती ने विश्वविद्यालय में बसों की मांग को छात्रों को बताया इसके साथ-साथ विश्वविद्यालय प्रतिनिधि चैतन्य कुकरेती तथा उपाध्यक्ष रूपेश नेगी ने बेरोजगारी की समस्या पर ध्यान आकर्षित करते हुए अपनी बात रखी तथा महासचिव आंचल राणा ने अपने कार्यकाल में किए कार्यों को बताया और कहा कि उनके प्रतिद्वंदी जो उन पर आरोप लगा रहे थे उनका उन्होंने अपने कामों से जवाब दिया है उसके पश्चात छात्र संघ अध्यक्ष के द्वारा मुख्य अतिथि का धन्यवाद देते हुए छात्रों की समस्याओं के लिए किए कार्यों के बारे में जानकारी दी और बताया कि उन्होंने एक लंबे संघर्ष के बाद यह जीत हासिल की है।
इस दौरान मंच पर कुलसचिव धीरज शर्मा तथा नियंता अधिकारी तथा डीएसडब्ल्यू के साथ-साथ मुख्य चुनाव अधिकारी मौजूद रहे तथा कार्यक्रम का संचालन डॉ.राकेश नेगी ने किया।संध्या कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के युवा गायकार रोहित चौहान ने अपने गीतों की प्रस्तुति के माध्यम से छात्र-छात्राओं का दिल जीता।