उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा पहुंचे अपने पैतृक गांव बुघाणी में क्षेत्रवासियों ने किया जोरदार स्वागत

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। जनपद पौड़ी गढ़वाल के खिर्सू ब्लाक का ऐतिहासिक गांव बुघाणी में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उ.प्र के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा के पोते उत्तराखंड सरकार के पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा पहुंचे अपने पैतृक गांव बुघाणी में क्षेत्रवासियों ने किया उनका जोरदार स्वागत।

मंत्री ने बुघाणी पहुंचने पर सबसे प्रथम अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ कुल देवी देवताओं श्री भैरवनाथ,मां भगवती गौरा देवी की पूजा अर्चना के साथ ही देव पूजन कर आशीर्वाद ग्रहण किया तथा अपने परिवार के साथ देवलगढ़ में गौरा देवी मंदिर,मां भगवती राजराजेश्वरी सिद्धपीठ में भी पूजा अर्चना कर दर्शन किए।
सौरभ बहुगुणा ने अपने दादा और पूर्व केंद्रीय मंत्री व उ.प्र.के मुख्यमंत्री रहे हेमवती नंदन बहुगुणा की स्मृतियों को याद किया गांव के बड़े बुजुर्गों इस पड़ोस के लोगों से दादा बातें सुन कर भावुक हो गए तथा उन्हें याद करते हुए आंखों में खुशी के आंसू आ गए थे।
इस अवसर पर प्रधान प्रमोद उनियाल ने उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरव बहुगुणा का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत कर उन्हें सोल उड़ाकर स्मृति चिन्ह दिया। प्रधान प्रमोद उनियाल ने बताया कि आज मंत्री अपने परिवार के साथ बुघाणी मूल पैतृक गांव पहुंचे जहां पर उन्होंने अपने दादा की स्मृतियों को याद करने के साथ ही बुघाणी गांव में हेमवती नंदन बहुगुणा राजकीय संग्रहालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने जिला प्रशासन को संग्रहालय में मरम्मत किए जाने के निर्देश भी दिए। सौरभ बहुगुणा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मेरा जन्म उनके परिवार में हुआ आज दुनिया भर के लोगों के लिए दादा को याद करने का स्थान है,यह वातावरण निजी तौर पर मेरे लिए भावनाओं का तीर्थ है। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्रवासियों व अपने गांववासियों आस-पड़ोस के लोगों के साथ घर के आंगन पर परिवार जनों के साथ सामुहिक भोज ग्रहण किया। इस अवसर पर पूर्व प्रधानाचार्य अनुसूया प्रसाद उनियाल,सुधीर बहुगुणा,के.के.बहुगुणा,रबि सिंह राणा, अनिल डंगवाल, कैलाश चंद्र, गणेश उनियाल,दिनेश्वरी उनियाल, शकुन्तला देवी, दुर्गा पोखरियाल,मंगली देवी, संतोषी देवी,गिन्नी देवी, सुशीला देवी, रमादेवी,एवं बुघाणी गांव के और आस पास के लोग मौजूद रहे।