मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में राष्ट्रीय मेडिकोस संगठन के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया गया

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज में राष्ट्रीय मेडिकोस संगठन (एनएमओ) के सहयोग से 21 जनवरी 2024 को 10 से 12 बजे तक एक परिवर्तक स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। इस आयोजन से मेडिकल पेशेवरों और छात्रों का समुदाय स्वास्थ्य और पर्यावरणीय जिम्मेदारी में समर्पिता को बढ़ावा दिया गया।
प्रचार्य डॉ.सी.एम.एस.रावत के अद्भुत नेतृत्व में,स्वच्छता अभियान सरस्वती माता मंदिर में प्रारंभ हुआ था, जो स्वयंसेवकों और प्रतिभागियों के लिए एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में कार्य किया गया। इस आयोजन में डॉ.कैलाश गैरोला, डॉ.अमन भारद्वाज,साथ ही समर्पित छात्रों व अन्य लोगों की सक्रिय भागीदारी रही। राष्ट्रीय मेडिकोस संगठन(एनएमओ) के साथ इस सहयोगी पहल से हमारा समुदाय कल्याण के प्रति समर्पण का प्रमाण है। स्वच्छता अभियान में शामिल होकर, हम न केवल अपने कैम्पस को सुंदर बनाने का लक्ष्य रखते हैं, बल्कि अपने प्रशिक्षण के दौरान हमारे मेडिकल पेशेवरों के बीच जिम्मेदारी और स्वच्छता की भावना को भी बढ़ावा देने का उद्देश्य है। डॉ.कैलाश गैरोला ने कहा की इस आयोजन में कूड़ा सफाई, कचरे के प्रबंधन पर जागरूकता अभियान,और कैम्पस सुंदरीकरण परियोजनाएं जैसी विभिन्न गतिविधियाँ शामिल थीं। सामूहिक प्रयास से महसूस होने वाले प्रयास का उद्देश्य था कॉलेज कैम्पस में एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाना।
वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज एक प्रमुख संस्थान है जो चिकित्सा शिक्षा और समुदाय सेवा में समर्पित है। राष्ट्रीय मेडिकोस संगठन (एनएमओ) का सहयोग होलिस्टिक हेल्थकेयर और समुदाय कल्याण के प्रति हमारे समर्पण को प्रतिबिम्बित करता है।