न्यालगढ़ एकल पेयजल लाइन के पुर्णगठन के पश्चात खिर्सू ग्रामीण की क्षेत्रीय जनता पेयजल से परेशान*

* प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। विकास खण्ड खिर्सू के न्यालगढ़ एकल पेयजल लाइन के पुर्णगठन के पश्चात कुछ बस्तियां पेयजल से वंचित हैं जिसके लिए क्षेत्रीय जनता द्वारा उप जिलाधिकारी श्रीनगर को ज्ञापन के माध्यम से पेयजल की किल्लत से अवगत कराया गया। न्यालगढ़ क्षेत्रीय वासियों ने उप जिलाधिकारी से निवेदन किया की पेयजल निगम को शीघ्र क्षेत्र में पेयजल किल्लत की परेशानी को हल कराएं। न्यालगढ़ के क्षेत्रवासी 30 वर्ष से अधिक उक्त एकल पेयजल लाइन से पानी पीते आ रहे थे लेकिन गत वर्ष पेयजल निगम श्रीनगर द्वारा अकाल योजना का पूर्ण गठन किया गया। न्यालगढ़ व अन्य गांवों को भी योजना से जोड़ा गया लेकिन मूल गांव न्यालगढ़ की कुछ वस्तियों को पेयजल से वंचित कर दिए गया।
न्यालगढ़ बस्ती के ऊपर मुख्य पुराने टैंक नए बने हैं उनमें पानी आना जानबूझकर निगम द्वारा बंद कर दिया है जिससे न्यालगढ़ के परिवार पेयजल से वंचित है। लगभग सात दिनों से तो एक बूंद भी पानी नहीं है उक्त बस्ती के लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। क्षेत्र के लोग जल निगम श्रीनगर से अपनी परेशानी बताई लेकिन निगम कोई सहयोग नहीं करा हैं। इस बस्ती में दो दिव्यांग महिला/पुरुष जो की वरिष्ठ नागरिक है वह भी पेयजल से वंचित है।
उप जिलाधिकारी संज्ञान लेते हुए जल निगम द्वारा की गई गलत कार्यवाही को सुधार करने कीजिएगा जिससे कि पेयजल से वंचित परिवारों को पेयजल सुचारू रूप से मिल सके तथा इस पेयजल योजना का भी लाभ सभी ग्रामीणों को मिल सके।