जनपद चमोली के पुलिसकर्मियो को दिया गया ई-ऑफिस सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण*

चमोली -*जनपद के पुलिसकर्मियो को दिया गया ई-ऑफिस सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण,

पुलिस अधीक्षक चमोली  रेखा यादव (IPS)  के निर्देशन में आज दिनांक 04.01.24 को पुलिस कार्यालय गोपेश्वर स्थित सभागार में जनपद के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एक दिवस एनआईसी के सॉफ्टवेयर ई-ऑफिस का प्रशिक्षण दिया गया।
ई-ऑफिस प्रणाली से कार्य करने को बढावा दिये जाने एवं कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली से कार्य हो शीघ्र कार्य प्रारम्भ किये जाने हेतु सभी अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया जा रहा है।
*ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर जयवीर सिंह नेगी* द्वारा बताया गया कि एनआईसी के सॉफ्टवेयर ई-ऑफिस से प्रणाली से फाईलिग का कार्य तेजी से किया जा सकता है। इस प्रणाली में सभी फाइल्स का मूवमेंट ऑनलाइन होगा इससे भविष्य में किसी भी फाइल को सर्च करना और उसका रख रखाव आसान होगा। साथ ही वरिष्ठ अधिकारी इसकी मदद से फाइल मूवमेंट को मॉनिटर कर पाएंगे। ई-ऑफिस प्रणाली के अंतर्गत आदेश का बनना, हस्ताक्षर होना जैसे सभी काम सॉफ्टवेयर की सहायता से होंगे। इसी प्रकार अधिकारी को ईमेल और मोबाइल एसएमएस से भी फाइल मूवमेंट की जानकारी मिल सकेगी।
एनआईसी सॉफ्टवेयर ई-ऑफिस प्रणाली से फाईलिग का कार्य तेजी से किया जा सकता है। अधिकारी और कर्मचारी किसी भी स्थान और समय पर फाइलिग का कार्य ऑनलाइन कर सकते है। साथ ही कौन सी फाईल किस स्तर पर लंबित है, इसकी मॉनीटरिंग भी वरिष्ठ अधिकारी कर सकेंगे।

इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन नताशा सिंह व अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे