24 दिसम्बर को होगा मुख्यमंत्री आवास घेराव : गैरसैंण क्रांति मोर्चा

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। लंबे समय से की जा रही मांग भू कानून और मूल निवास को लेकर आंदोलनकारी ने अग्रिम रणनीति बनाना शुरू कर दिया है किसी को लेकर मुख्यालय पौड़ी में सोमवार को गैरसैंण क्रांति मोर्चा के प्रदेश संयोजक ने प्रेस वार्ता कर मुख्यमंत्री आवास घेराव की जानकारी दी।
गैरसैंण क्रांति मोर्चा के प्रदेश संयोजक नमन चंदोला ने बताया कि सरकार को लंबे समय से मूल निवास, भू कानून, स्थाई राजधानी गैरसैंण की मांग को लेकर जनता का संदेश बताया जा रहा है लेकिन सरकार को अभी तक कोई सकारात्मक कदम उठाते नहीं देखा गया है।
चंदोला ने बताया कि जन मुद्दों को लेकर हमेशा से ही आंदोलनकारी संघर्षरत रहे हैं और इसी को लेकर आगामी 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास घेराव की योजना है।
क्रांति मोर्चा के प्रदेश संयोजक नमन ने अभी तक जन्म मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार के उदासीन रवैया को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि उत्तराखंड की सरकारें उत्तराखंड वासियों की मांगों को लेकर उदासीन रहेगी तो प्रदेश की स्थिति के बारे में सोचना काफी चिंताजनक होगा।
उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी लंबे समय से स्थाई राजधानी गैरसैंण मूल निवास भू कानून की मांग को लेकर आंदोलन करते रहे हैं लेकिन अब वक्त है आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाने का।
चंदोला ने बताया कि यदि आंदोलनकारी की मांगों को जल्द से जल्द हल नहीं किया गया तो प्रदेश सरकार को इसका खामियाजा भुगतना होगा, उत्तराखंड राज्य को पर्वतीय राज्य के रूप में जाना जाता है और यदि यहां के पर्वतीय मूल्य की जनता के हितों के साथ कोई भी सरकार खिलवाड़ करेगी तो उसे इसका खामियाजा भुगतना होगा।
चंदोला ने कहा की 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास घेराव इतिहास में याद किया जाएगा क्योंकि अब वक्त आर पार की लड़ाई का है और इसको लेकर तमाम आंदोलनकारी ताकते एकजुट एक मंच पर साथ आ रही हैं।
चंदोला नहीं आम जनता से भी 24 दिसंबर को होने वाले मुख्यमंत्री आवास घेराव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की और कहा कि जन्म मुद्दों को लेकर संघर्ष निरंतर जारी रहेगा जब तक की सरकारी जनता की मांगों को मान नहीं लेती।