तेज रफ्तार वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो– गौसेवा संवर्धन समिति श्रीनगर

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। गौसेवा संवर्धन समिति ने श्रीनगर शहर में तेज रफ्तार वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु एएसपी पौड़ी को एक ज्ञापन सौंपा। सर्वश्रेष्ठ योनि गौमाता हैं बेजुबान जानवरों को घायल न करें गौसेवा संर्वधन समिति विगत कहीं वर्षों से श्रीनगर क्षेत्र में निराश्रित गौवंशो अन्य जीवों की अपने स्तर से समय शक्ति, धन और तन सहयोग से निरंतर सेवा का कार्य करती आ रही है।
गौसेवा सर्वधन समिति ने विगत वर्षों से अभी तक लगभग 50 गौवंशों को तेज रफ्तार वाहनों के चपेट में आ कर प्राण त्यागते देखा है इसे रोकने के लिए हम आप लोगों से सहयोग की अपेक्षा करते हैं। हमारे धार्मिक अनुष्ठानों में पूजनीय गोवंसों को मानवता की दृष्टि से इन सड़क हादसों में घायल हो रहे गोवंश की सुरक्षा एवं तेज रफ्तार वाहनों को रोकने में हमारे सहयोगी बने। इन बेजुबान गोवंशों व अन्य पशुओं को बचाने में गौसेवा संवर्धन समिति का सहयोग करें। गौ सेवा संवर्धन समिति के अध्यक्ष ने पुलिस विभाग एवं नगर प्रशासन से अनुरोध किया है कि तेज वाहन चालकों के खिलाफ उचित कार्यवाही होने से गौवंशो को दुर्घटना से बचाया जा सकता है। उन्होंने एएसपी पौड़ी से निवेदन किया है कि संपूर्ण जानकारी गौसेवा संर्वधन समिति को मुहैया कराने की कृपा करें।
वाहनों पर तेज आवाज करने वाले साइलेंसर लगवाने वाले वाहन स्वामी का चालान सहित दण्डात्मक कार्रवाई की जाए
पुलिस कप्तान पौड़ी से शिष्टाचार भेंट कर समस्त गौसेवा संर्वधन समिति ने ज्ञापन सौंप कर प्रार्थना की है कि उन अपराधियों के खिलाफ डंदात्मक कारवाही की जाए। गौसेवा संर्वधन समिति ने श्रीनगर कोतवाल को गोवंश को बचाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
ज्ञापन देने वालों में अनुज जोशी अध्यक्ष गौसेवा संवर्धन समिति,हिमांशु बहुगुणा सचिव, राजेश प्रसाद बडथ्वाल मीडिया प्रभारी, सूर्य प्रकाश नौटियाल कोषाध्यक्ष, आनंद सिंह भंडारी उपाध्यक्ष, आंचल, प्रकाश, अभिराज,वर्षा,आदित्य डुक्लान मोजुद रहे।