परीक्षा को शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से संपादित करें–जिलाधिकारी

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान द्वारा कलेक्ट्रेट के एनआईसी सभागार में आगामी 19 नवंबर को आयोजित होने वाली उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की समूह ‘ ग’ की भर्ती परीक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
जिला अधिकारी ने परीक्षा से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि केंद्र पर धारा 144 लगाई जाए, सीसीटीवी कैमरा से निगरानी करें तथा कैंडिडेट की अच्छी तरीके से जांच पड़ताल करने के बाद ही उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान करें।
उन्होंने परीक्षा की सुचिता और गोपनीयता को हर हाल में बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने नोडल आधिकारी और सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ इंस्पेक्टिंग ऑफिसर्स को गंभीरता से अपने दायित्व का निर्वहन करने के निर्देश दिए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने परीक्षार्थियों को समय से अपने केंद्र पर पहुंचने और परीक्षा संपादन से संबंधित सभी निर्देशों का हुबहु अनुपालन करने की अपील की है।
उन्होंने स्थानीय पुलिस को यातायात मैनेजमेंट का भी ध्यान रखने के निर्देश दिए।
जनपद के पौड़ी में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा संपादित कराई जा रही समूह ‘ ग’ की परीक्षाओं के 7 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 1880 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
परीक्षा संपादित करने में सभी सातों केंद्रों पर एक – एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है।
इस दौरान एनआईसी सभागार में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अतिरिक्त उप जिलाधिकारी सदर स्मृता परमार तथा उत्तराखंड लोकसेवा आयोग से दीप्ति रावत और विनय बहुगुणा उपस्थित रहे।