“ब्लाइंड मर्डर केस, कप्तान का अल्टीमेटम और 48 घंटे के भीतर खुलासा”

“ब्लाइंड मर्डर केस, कप्तान का अल्टीमेटम और 48 घंटे के भीतर खुलासा”

  • “ठोस नेतृत्व में अपनी काबिलियत बाखूबी साबित कर रही हरिद्वार पुलिस”
  • “युवक की हत्या के बाद हाथ-पैर बांधकर बाल मंदिर स्कूल के पीछे फेंका था शव”
  • “Partner-cum-friend निकला कातिल, 40 हजार की रकम बनी हत्या की वजह”
  • “गला घोंटकर की गई निर्मम हत्या पूरे हरिद्वार में बनी थी सनसनी की वजह”
  • “अथक प्रयासों के पश्चात हरिद्वार पुलिस ने किया पूरे मामले का खुलासा”
  • “प्रारंभिक पूछताछ में हत्यारे ने किया था आत्महत्या का दावा, कड़ी पूछताछ में टूटा
  • “दोनों दोस्त कुछ दिन पहले बैटरी चोरी प्रकरण में गए थे जेल”

“कुछ रूपयों के लिए इतनी बड़ी घटना को अंजाम देना दुर्भाग्यपूर्ण है, टीम ने कम समय के अंदर सही खुलासा किया है” : एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल:

मनोज सिंह 
हरिद्वार- “ब्लाइंड मर्डर केस, कप्तान का अल्टीमेटम और 48 घंटे के भीतर खुलासा”हो गया , दिनांक 31.10.23 को कोतवाली रानीपुर के B.H.E.L. क्षेत्रांतर्गत स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पीछे हाथ-पांव बंधा शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई। सूचना मिलते ही S.S.P. हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल अन्य ऑफिसर्स, स्थानीय पुलिस, सीआईयू एवं फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे मौके से वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित कर शव के पंचायतनामे के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।

मृतक की पहचान अनिकेत साहू उर्फ चीकू निवासी शरीफनगर मौहल्ला तेलियान कोतवाली ज्वालापुर के रूप में हुई। गंभीर अपराध होने के दृष्टिगत पुलिस टीम ने तत्काल अपनी जांच शुरु करते हुए शक के आधार पर मृतक के दोस्त शुभम से पूछताछ करने के साथ ही घटनास्थल के आसपास की C.C.T.V. फुटेज को जांचना शुरु किया।

जांच पड़ताल के दौरान प्रकाश में आया कि आरोपी शुभम को उसके पिता द्वारा पिछले वर्ष बैंक में जमा करने के लिए ₹40000/- दिए गए थे जो मृतक ने चुरा लिये थे। चोरी पकड़े जाने पर मृतक ने माफी मांगते हुए रुपये लौटाने की बात कही थी लेकिन एक साल पूरा होने के बाद भी रुपये न लौटाने पर दोनों दोस्तों के बीच लगातार तनातनी और विवाद चल रहा था। इसी बीच आरोपी शुभम ने बात करने के बहाने घर बुलाकर मृतक अनिकेत की तार से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद अभियुक्त शुभम ने अपने पिता राम अवतार की मदद से रात के अंधेरे में स्कूटी के जरिए शव को ग्राउंड में फेंक दिया। मृतक के पिता राजेन्द्र सिंह की लिखित शिकायत पर कोतवाली ज्वालापुर में उक्त प्रकरण के संबंध में मु0अ0सं0 837/23 धारा 302, 342, 506 भा0द0वि0 में मुकदमा दर्ज कर विभिन्न साइंटिफिक और फिजिकल इनपुट के आधार पर टीम ने मृतक के दोस्त शुभम एवं उसके पिता राम अवतार को हिरासत में लिया। नियमानुसार अभियुक्तों को अदालत में पेश किया जा रहा है।

पकड़े गए अभियुक्तों का विवरण-
1- शुभम गौतम पुत्र राम अवतार निवासी मौ0 तेलियान ज्वालापुर 2- राम अवतार पुत्र स्व0 लातू राम निवासी उपरोक्त

बरामदगी-1- D.V.R. – 01-  2- हत्या में प्रयुक्त तार 3- चाकू – 01 पुलिस टीम का विवरण-1- SHO ज्वालापुर विजय सिंह 2- SSI संतोष सेमवाल 3- SI देवेन्द्र सिंह तोमर (चौकी प्रभारी रेल) 4- C. अमित गौड़ 5- C. राजेश बिष्ट