सेंट थाेरेस कान्वेंट स्कूल श्रीनगर में छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत यातायात नियमों व ट्रैफिक आई एप के विषय में विस्तृत जानकारी दी

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल श्वेता चौबे के आदेशानुसार,पुलिस उपाधीक्षक यातायात पौड़ी गढ़वाल वैभव सैनी, पुलिस उपाधीक्षक श्रीनगर आर.के.चमोली के निर्देशन में आज दिनाँक 19/10/2023 को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के क्रम में यातायात उपनिरीक्षक श्रीनगर नीरज शर्मा व यातायात पुलिस टीम द्वारा St therasa convent school shrinagar में छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा व यातायात के नियमों, संकेतों व यातायात चिन्हों व यातायात उपकरणों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही छात्र-छात्राओं के बालिग होने पर ही वाहन चलाने वाहन पर तीन सवारी न बैठना एवं मोटर वाहन अधिनियम में नाबालिग द्वारा वाहन चलाने पर होने वाली चालानी एवं दण्डात्मक कार्यवाही के बारे में,ट्रैफिक आई एप के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।
छात्र-छात्राओं को अपने परिजनों व दोस्तों को यातायात नियमों की जानकारी साझा करने के लिए प्रेरित करते हुये सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद कर उसकी जान बचाते हुये एक अच्छे “Good Samaritan” की भूमिका निभाने के लिये भी प्रेरित किया गया। एवं इस स्कीम की विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यक्रम के उपरांत स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर शोभिता द्वारा उक्त जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं समस्त यातायात टीम का हार्दिक आभार व्यक्त किया गया एवं आग्रह किया गया कि समय-समय पर उक्त प्रकार के कार्यक्रम स्कूल में आयोजित किये जाए। उक्त कार्यक्रम में अन्य टीचिंग स्टाफ एवं लगभग 100 स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।