रोटरी क्लब श्रीनगर की प्रेरणा से प्रत्याशा घिल्डियाल फाउंडेशन के सहयोग से जरूरतमंद व मेधावी 32 छात्र-छात्राओं को 2000 की धनराशि प्रशतति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। आज रोटरी क्लब श्रीनगर की प्रेरणा से प्रत्याशा घिल्डियाल फाउंडेशन द्वारा बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर में 6 स्कूलों के जरुरतमंद व मेधावी 32 छात्र व छात्राओं को 2000 रूपये की धनराशि प्रशतति पत्र व स्मृति चिन्ह वितरित किये गये। प्रताश्या घिल्डियाल फाउंडेशन 13 सितम्बर 2022 को दिल्ली में रजिस्टर हुआ था जिसके चेयरमैन प्रत्याशा के पिता हैं नरेंद्र घिल्डियाल ने यह संस्था 13 सितम्बर 2022 को अपनी बेटी प्रत्याशा के नाम पर बनाई है जो कि एक सड़क हादसे में इस दुनिया से विदा हो गयी थी। नरेंद्र घिल्डियाल ग्राम कैंडिया मल्ला पट्टी बिचला बदलपुर पोस्ट ऑफिस रिखणीखाल के मूल निवासी हैँ व वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं। आप इलहाबाद बैंक से रिटायर्ड हैं। नरेंद्र घिल्डियाल के परिवार में उनकी पत्नी सुजाता घिल्डियाल,पुत्र प्रत्युश व बहु वैशाली हैं। नरेंद्र घिल्डियाल ने 2013 की आपदा में भी रोटरी क्लब श्रीनगर को आपदा छेत्र में मदद करने के लिये इलहाबाद बैंक के कर्मचारीयाें व अन्य अपने रिश्तेदारों से करीब डेढ़ लाख रूपये भिजवाए थे। तभी से आप रोटरी क्लब से क्लब के भूतपूर्व अध्यक्ष नरेश नौटियाल के द्वारा जुड़े हुए थे। संस्था द्वारा नरेंद्र घिल्डियाल रिखणीखाल छेत्र के अलावा देहरादून व अन्य कई छेत्र में कई जरुरतमंद व मेधावी छात्रों की मदद कर चुके हैं। इस बार उन्होंने रोटरी क्लब श्रीनगर के आग्रह पर इस छेत्र के छात्रों को चयनित किया। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि ये सभी लाभावनित छात्र संस्था की वेबसाइट अथवा मोबाइल नंबर के द्वारा आगे की शिक्षा के लिये उन्हें जब भी जरुरत होगी संपर्क कर सकते हैं। प्रत्याशा घिल्डियाल फाउंडेशन हमेशा उनके साथ है और रहेगी। फाउंडेशन की ओर से प्रत्याशा की माता सुजाता घिल्डियाल,संजय शर्मा,रेनू नौटियाल,नरेश नौटियाल उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रोटेरियन बृजेश भट्ट ने किया। क्लब के सेक्रेटरी डॉ.के.के.गुप्ता ने प्रताश्या के बारे में में सभी को अवगत कराया। रोटरी क्लब के प्रेजिडेंट राहुल कपूर ने फाउंडेशन के सभी अतिथिओं व समस्त उपस्थित अध्यापको व छात्र-छात्राओं का धन्यवाद देते हुए कहा कि रोटरी क्लब आगे भी जरूरतमंद व मेधावी छात्रों को मदद करता रहेगा। कार्यक्रम के सयोजक नरेश नौटियाल ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि प्रत्याशा घिल्डियाल फाउंडेशन आगे भी रोटरी क्लब के साथ सहयोग करता रहेगा।
बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर की प्रधानाचार्य सुमनलता पंवार ने कहा कि फाउंडेशन इन्ही बच्चों में प्रत्याशा की छवि को देखकर उनकी आर्थिक सहायता कर रहा है। अतः सभी छात्र खूब मेहनत से पड़े तभी सच्चे रूप में प्रत्याशा को श्रृद्धांजलि मिल पाएगी।
इस अवसर पर रोटरी क्लब के सत्य प्रसाद घिल्डियाल,आर.पी. सुंदरियाल,के.बी.थपलियाल,अनूप घिल्डियाल ,डॉ आर.एस.भंडारी,दिनेश जोशी,मनीष कोटियाल,ऊषा चौधरी,आशीष सुंदरियाल,अनिल डॉन्डियाल,प्रशांत पंत,दिनेश चौहान,सीताराम बहुगुणा,वेद प्रकाश काला गढ़कवि देवेंद्र उनियाल, आई सी से मुकेश काला,जी आई सी से वीणा कुगसाल आदि उपस्थित थे।