प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गतिशील व लंबित कार्यों की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी डॉ.आशीष चौहान ने पी.एम.जी.एस.वाई. के अधिकारियों की बैठक ली

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत गतिशील व लम्बित कार्याें की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पी.एम.जी.एस.वाई.) के अधिकारियों की बैैठक ली। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि लम्बित कार्याे को नवम्बर तक हर हाल में पूरा करना सुनिश्चित करें।
शुक्रवार को आयोजित पी0एम0जी0एस0वाई0 के कार्याे की समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियन्ता पीएमजीएसवाई एस0 के0 बसल्याल ने बताया कि स्टेज-2 के कुल 28 कार्याे में से 4 कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं, जबकि 24 कार्याे पर कार्यवाही गतिमान है। उन्होने बताया कि कुल कार्याे में 16 सड़के व 12 पुल शमिल है। इसके अलावा स्टेज-3 के 35 प्रोजेक्ट की टेण्डरिंग प्रक्रिया गतिमान है। जिलाधिकारी ने पी.एम.जी.एस.वाई.के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्टेज-2 के सभी कार्य आगामी माह नवम्बर तक पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी स्पष्ट किया कि किसी बाहरी दबाव के कारण सड़कों के अलाईमेंट न बदले जाए। मुआवजे के प्रकरणों को लेकर पीएमजीएसवाई ने अधिकारियों ने बताया कि लम्बित कुल 100 प्रकरणों में से 78 स्वीकृत जबकि 22 मामले लम्बित है। जिलाधिकारी मुआवजे के सभी प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिये हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, अधिशासी अभियन्ता पी.एम.जी.एस.वाई. प्रभात रंजन, एस.के.ममगांई आदि उपस्थित थे।