एसीएस ने कुमाऊँ क्षेत्र में समुचित पेयजल, अस्पतालों में आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता, मानव-वन्यजीव संघर्षों की घटनाओं के त्वरित समाधन तथा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए

देहरादून – अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आज सचिवालय में बैठक लेकर जनपद नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, अल्मोड़ा, चंपावत व बागेश्वर के डीएम व सीएमओ को डेंगू से बचाव व रोकथाम हेतु प्रभावी समन्वय के साथ तत्काल कार्यवाही की हिदायत दी है। उन्होंने कुमाऊँ क्षेत्र में समुचित पेयजल, अस्पतालों में आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता, मानव-वन्यजीव संघर्षों की घटनाओं के त्वरित समाधन तथा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं।
एसीएस ने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए प्रशासन को निरन्तर सजगता से कार्य करना होगा। राज्य में ब्लड बैंकों की कोई कमी नही है। राज्य में डेंगू के 81 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य के ब्लड बैंकों में पर्याप्त मात्रा में ब्लड व प्लेटलेट्स उपलब्ध हैं। एसीएस श्रीमती राधा रतूड़ी द्वारा नैनीताल में हाल ही में हुई भू-स्खलन की घटनाओं के बाद किये गये राहत कार्यों की विस्तृत जानकारी ली गई। उन्होंने राहत शिविरों में प्रभावित परिवारों हेतु सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर सचिव डॉ. अमनदीप कौर, कुमाऊँ मण्डल के कमिश्नर  दीपक रावत, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी सहित समस्त जिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।