हमारा संकल्प 2025 तक उत्तराखण्ड को ड्रग फ्री तथा 2024 तक क्षय रोग मुक्त प्रदेश बनाने का है- सीएम धामी

 देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज #YuvaSankalpDiwas के अवसर पर सुभाष रोड, देहरादून स्थित वेडिंग प्वाइन्ट में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में बडी संख्या में आये जनप्रतिनिधियों, धर्माचार्यों एवं क्षेत्रीय जनता द्वारा उनका अभिनन्दन किया गया।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हमारा संकल्प 2025 तक उत्तराखण्ड को ड्रग फ्री तथा 2024 तक क्षय रोग मुक्त प्रदेश बनाने का है। उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में सामिल हो इस दिशा में भी हम निरन्तर प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प अगले 05 सालों में प्रदेश की जी.एस.डी.पी. तथा निवेश को दुगना करने का है। उन्होंने रक्तदान सहित जन सेवा से जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन के प्रति सभी का आभार व्यक्त किया। आपकी शुभकामनाओं से राज्य के विकास के लिए और मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने सभी से पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता के साथ प्रदेश के विकास में सहयोगी बनने की भी अपेक्षा की। उन्होंने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी से इसमें सहयोग की अपेक्षा की। राज्य को डेंगू से मुक्त करने के लिए साफ-सफाई एवं जल भराव न होने देने के लिए भी जनसहयोग जरूरी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में जी-20 के सम्मेलन में भारत ने अपनी शक्ति और सामर्थ्य का परिचय संपूर्ण विश्व को कराया है। उन्होंने इसके लिए सभी से प्रधानमंत्री को पोस्ट कार्ड भेजकर बधाई देने की भी अपेक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ-साथ सुगम व्यवसायिक वातावरण तैयार करने के विजन के साथ हम कार्य कर रहे हैं। राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए विशेष नीतियां और आकर्षक वित्तीय प्रोत्साहन की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री खजानदास, श्री विनोद चमोली, श्रीमती सविता कपूर, भाजपा नगर अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।