राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्रेक्षागृह में जै मां धारी देवी फिल्म का प्रथम शो फिल्म शक्तिमान संवेदना की बेमिसाल प्रस्तुति– प्राचार्य

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। उत्तराखंड की पहली धार्मिक फिल्म जै मां धारी देवी का प्रथम शो राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में शनिवार से शुरु हुआ। तीन दिनों तक चलने वाली इस फिल्म के शो को देखने के लिए पहले दिन बड़ी संख्या में लोग मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह पहुंचे। धारी देवी की महिमा और शक्ति को देखकर हर कोई भाव-विभोर हुआ तो वहीं फिल्म हास्य कलाकारी की प्रस्तुति ने दर्शकों को गुदगुदाने के लिए मजबूर कर दिया। रविवार और सोमवार को भी दर्शकों की मांग पर फिल्म के शो मेडिकल कॉलेज में दिखाये जायेगे।


उत्तराखंड फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी यह फिल्म देवभूमि कि रक्षक देवी मां धारी देवी पर आधारित है। फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक देवेन्द्र रावत देबू भाई ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की पहल मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में उक्त फिल्म का शो दिखाया जा रहा है। प्रथम शो का शुभारंभ भाजपा मंडल अध्यक्ष जीतेन्द्र धिरवाण, प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत, जिलाध्यक्ष उद्योग मंडल वासुदेव कंडारी, दीपक उनियाल, सौरभ पांडेय ने संयुक्त से किया। प्रेक्षागृह में धारी देवी पर आधारित फिल्म में नायक गौरव गैरोला और नायिका शिवानी भंडारी एवं पूजा काला सहित अन्य कलाकारों ने धारी देवी की आस्था का एक संजीव वर्णन दर्शकों को दृश्या। फिल्म में मां धारी देवी की सुंदर गाथा के अलावा एक निसंतान दंपति के दुखों की कहानी से लेकर मां धारी देवी के चमत्कार को दिखाया गया है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने कहा कि प्रथम शो देखने का सौभाग्य प्राप्त जो दिल को छू गई फिल्म। फिल्म की स्पष्टता व पर्वतीय शैली को खुबसूरती से चित्रांकन किया है। प्रत्येक कलाकार द्वारा बहुत ही शानदार बेमिसाल अभिनय दिया है। डॉ.रावत ने कहा कि यह फिल्म धर्म, आध्यात्म, संस्कार, कस्टम, कल्चर, विश्वास, रोमांच, शक्ति, पवित्रता , जजबात व संवेदना की बेमिसाल प्रस्तुति है। निदेशक प्रोड्यूसर देवू रावत ने जबरदस्त मनन व मेहनत से इस फिल्म को बनाया है। मां धारी देवी की आरती ( मेरो कुटुम्ब परिवार राजी खुशी रखी मां…) दिल की गहराई को छूती है। पर्वतीय अंचल में रोमांटिक ग्रुप गाना भी खूबसूरती से चित्रांकन किया है। प्रत्येक उत्तराखंड वासी इस फिल्म को जरूर देखें। यह निदेशक प्रोड्यूसर की बेमिसाल अनुपम सौगात है। यह निर्विवाद सत्य है कि फिल्म देखने के उपरांत आप जीवन पर्यन्त अपनी यादों में संजोए रखेंगे। ऐसा मेरा दृढ़ विश्वास है। संस्कृति कर्मी दीपक उनियाल ने मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में फिल्म लगाये जाने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि रविवार और सोमवार तक चलने वाले शो में कलियासौड़, धारी देवी, देवलगढ़ सहित विभिन्न गांवों के लोग यहां पहुंचने वाले हैं।