बेस चिकित्सालय में सीसीबी निर्माण कार्य का स्वास्थ्य मंत्री ने किया भूमि पूजन

प्रदीप कुमार

श्रीनगर। राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस चिकित्सालय में क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण कार्य का प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भूमि पूजन करते हुए कहा कि सीसीबी बनना क्षेत्रवासियों के लिए वरदान साबित होगा। इससे हरके मरीज को उच्च स्तरीय इलाज मिलेगा। ब्लॉक में यूरोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरो सर्जन सहित विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात रहेगे।
बेस चिकित्सालय में भूमि पूजन के अवसर पर मा. स्वास्थ्य मंत्री जी ने कहा कि 23 करोड़ से 50 बेड का सीसीबी ब्लॉक बनेगा। 18 माह के भीतर उक्त चार मंजिला सीसीबी ब्लॉक तैयार कर दिया जायेगा। चार मंजिला भवन में पार्किंग व कैंटीन सहित अन्य सुविधाएं भी होंगी। उन्होंने निर्माणादायी संस्था को तय सीमा और गुणवत्तापरक कार्य करने के निर्देश दिये। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार लगातार प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए गंभीर है। बेस चिकित्सालय में डायलिसिस, सीटी स्केन, एमआरआई जैसी कई सुविधाएं जो पूर्व भी नहीं थी, वह आज होने से पहाड़ के मरीजों केा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सीबीसी बनने के साथ ही जल्द ही श्रीनगर क्षेत्र के गहड़ में नर्सिंग कॉलेज भी बनने जा रहा है। यहां के बच्चों को नर्सिंग की पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवाण, पूर्व राज्य मंत्री अतर सिंह असवाल, विधायक प्रतिनिधि राजेन्द्र बिष्ट, भाजपा नेता गिरीश पैन्यूली, पंकज सती, गणेश भट्ट, गब्बर सिंह असवाल, वासुदेव कंडारी, संजय गुप्ता, अमित जुगरान, राजेन्द्र चौहान सहित कई लोग मौजूद थे।
कार्डियोलॉजिस्ट को छह लाख तक का वेतन देने की तैयारी
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब भी बनने जा रही है। यहां कार्डियोलॉजिस्ट तैनात होगा। इसके लिए डॉक्टर को छह लाख तक का भी वेतन देने की तैयारी है। यहां के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिले इसके लिए सरकार पूरी तनम्यता से कार्य कर रही है।