प्रदेश की आईएपी पीडियाट्रिक क्विज में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र जीते एम्स ऋषिकेश में आयोजित हुई प्रदेश स्तरीय क्विज प्रतियोगिता

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के छात्रों ने प्रदेश स्तरीय आईएपी पीडियाट्रिक क्विज फॉर अंडरग्रेजुएट्स में जीत दर्ज कर मेडिकल कॉलेज का नाम रोशन किया है। एम्स ऋषिकेश में आयोजित प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से पहुंचे छात्रों की टीम में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र सौम्या प्रसाद एवं प्राची जोशी ने क्विज प्रतियोगिता पहले स्थान पर जीत दर्ज कर जोनल प्रतियोगिता के लिए अपना चयन किया है। प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने पर एम्स ऋषिकेश की कार्यकारी निदेशक डॉ. मीनू सिंह द्वारा श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए बधाई दी।
विदित है कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में पहले स्नातक स्तर के छात्रों के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, जिसमें चयनित छात्रों को प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया था। मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. व्यास कुमार राठौर के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज श्रीनगर से एमबीबीएस छात्र सौम्या प्रसाद एवं प्राची जोशी द्वारा एम्स ऋषिकेश में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। डॉ. व्यास राठौर ने बताया कि प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद छात्रों का चयन जोनल प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जोनल प्रतियोगिता में भी छात्रों का बेहतर प्रदर्शन हो इसके लिए तैयारी की जायेगी। ताकि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र नेशनल लेबल की प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग कर अपना नाम रोशन कर सके। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत जी ने भी मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा प्रदेश में क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर छात्रों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बाल रोग विभाग विभागाध्यक्ष डॉ. व्यास राठौर व उनकी टीम को भी बधाई दी है।