एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही को और बेहतर करने के लिए जनपद चमोली के सभी विवेचकों के लिए किया गया प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

 

चमोली -एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही को और बेहतर करने के लिए जनपद चमोली के सभी विवेचकों के लिए किया गया प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन।

पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल  के निर्देशानुसार मादक पदार्थों गतिविधियों के विरुद्ध पुलिस की कार्यप्रणाली को और बेहतर करने व पुलिस की कार्य दक्षता को बढ़ाने के उद्देश्य से आज दिनांक 29/08/2023 को पुलिस लाईन गोपेश्वर में जनपद चमोली के समस्त विवेचकों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया।
प्रशिक्षण कार्यशाला की विषयवस्तु में एनडीपीएस एक्ट का सामान्य परिचय,इसके अंतर्गत अनुसंधान, वित्तीय अनुसंधान, नष्टीकरण की कार्यवाही, न्यायालयीन संबंधी प्रावधान एवं सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश, दांडिक प्रावधान, नारकोटिक्स ड्रग की पहचान एवं जप्ती की कार्यवाही में एफएसएल की भूमिका व इसके अंतर्गत लिए जाने वाले अनुसंधान में अभियोजन त्रुटिया जैसे विषयों पर जिला शासकीय अधिवक्ता * प्रकाश भंडारी व सहायक अभियोजन अधिकारी पूजा देवी द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अधिकारियों द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत की जाने वाली कार्यवाही के बारे मे विभिन्न जानकारी दी गई। मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त होने पर की जाने वाली कार्यवाही एवं इस दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे मे बताया गया। इस दौरान कार्यवाही के बारे मे डेमो के माध्यम से जानकारी देकर बताया कि मादक पदार्थ की जप्ती या आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा किसी की निगरानी मे या विडियो रिकार्डिंग की जा कर समान की जप्ती व गिरफ्तारी की जावे।