जनपद पौड़ी के विकासखंड रिखणीखाल की बीडीसी बैठक ब्लॉक सभागार में आयोजित हुई।

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जनपद पौड़ी के विकासखंड रिखणीखाल की बीडीसी बैठक ब्लॉक प्रमुख मनोहर देवरानी की अध्यक्षता में ब्लॉक सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। बैठक में लगभग 31 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मोके पर निस्तारण किया गया। जबकि शेष शिकायतों का निस्तारण 01 सप्ताह के भीतर मुख्य विकास अधिकारी ने पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकतर शिक्षा, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य सहित अन्य शिकायतें आयी।
बीडीसी बैठक रिखणीखाल की अध्यक्षता करते हुए ब्लॉक प्रमुख मनोहर देवरानी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक में अपने विभाग से संबंधित कार्ययोजना की तैयारी के साथ आएं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो समस्याएँ स्थानीय लोगों द्वारा रखी गयी हैं उनका तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कहा कि जो समस्याएं ब्लॉक स्तर की होती हैं उनका निस्तारण अधिकारी अपने स्तर से करें, जिससे लोगों को मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा की जहां-जहां मार्ग बंद हुए हैं उन्हें समय पर सुचारु करें। उन्होंने अधिकारियों को आगामी बैठक तक सभी कार्याे को पूर्ण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी शालिनी मौर्य, मुख्य कृषि अधिकारी अमरेंद्र चौधरी, अधिशासी अभियंता लोनिवि दुगड्डा डीपी सिंह, लेंसडाउन पीएस बिष्ट,समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल,खंड विकास अधिकारी नरेश चंद सुयाल,एडीओ पंचायत प्रदीप गुसाईं सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।