जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में नीलकंठ मंदिर का मास्टर प्लान तैयार किए जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने नीलकंठ मंदिर का मास्टर प्लान तैयार किए जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि नीलकंठ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए और बेहतर सुविधा दिए जाने के लिए बेहतर कार्य किए जायेंगे । उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन विभागों द्वारा अभी तक नीलकंठ मंदिर में किए जाने वाले कार्यों की डीपीआर प्रस्तुत नहीं की वह जल्द डीपीआर प्रस्तुत करें।
बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि नीलकंठ मंदिर में जो-जो कार्य किए जाने हैं उसे डीपीआर में शामिल करते हुए जल्द प्रस्तुत करें। उन्होंने जल निगम के अधिकारी को निर्देश दिए कि नीलकंठ मास्टर प्लान की डीपीआर में प्रशासनिक भवन व पुलिस कंट्रोल को अनिवार्य रूप से शामिल किया जाए। साथ ही उन्होंने नीलकंठ क्षेत्र को जोड़ने वाले मुख्य मोटर मार्ग के डामरीकरण हेतु लोनिवि दुगड्डा को डीपीआर तैयार करने के लिए निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने नगर पंचायत जोंक के अधिशासी अधिकारी को शौचालय निर्माण की डीपीआर पूर्ण करते हुए जिला पंचायत को उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि नीलकंठ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधा देने हेतु कार्य बेहतर कार्य किए जाएंगे।
बैठक में जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री व वर्चुअल माध्यम से उप जिलाधिकारी यमकेश्वर अनिल चिन्याल, अधिशासी अभियंता लोनिवि दुगड्डा डीपी सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग नंदिता, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जोंक मंजू चौहान, खंड विकास अधिकारी यमकेश्वर दृष्टि आनंद, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।