जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान ने जनपद स्तर पर समस्त सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, पेयजल पंपिंग, प्लांट तथा विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जनपद स्तर पर समस्त सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, पेयजल पंपिंग प्लांट तथा बड़े आस्थानों ( सिडकुल, रेलवे इत्यादि) में विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की संबंध में एनआईसी सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
जिलाधिकारी ने दिए जल निगम, जल संस्थान, यूपीसीएल, सिचाई, रेलवे, सिडकुल इत्यादि सभी विभागीय अधिकारियों को विद्युत सेफ्टी रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा संबंधित क्षेत्रों में उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे प्लांट एवं निर्माण स्थलों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए अवलोकन करें कि मानक के अनुरूप विद्युत सुरक्षा है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि यदि विद्युत सुरक्षा के संबंध में विभागों में कुछ अपेक्षित सुधार किया जाना है तो करें। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इलेक्ट्रॉनिक स्पेशलिस्ट ही विद्युत नेटवर्क को चालित करें। इसके साथ ही उन्होंने वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्र में भी वन्यजीवो की विद्युत से सुरक्षा सुनिश्चित करने की निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप काला, अधीक्षण अभियंता लो.नि.वि. पीएस. बृजवाल, उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्रा सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।