विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने किया बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण।

विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने किया बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण।

सहसपुर-उत्तराखंड में हो रही अतिवृष्टि के कारण विधानसभा सहसपुर के पीतम्बरपुर निवासी हरी सिंह का कच्चा घर ढह गया। जिससे घर में रखा हुआ सारा सामान मलबे में दब गया। सूचना मिलने पर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर तत्काल क्षेत्र में पहुंचे । घर में सिर्फ हरी सिंह रहता है जिसे कोई नुकसान नहीं हुआ।

प्रभावित स्थल पर पहुंचने के बाद विधायक ने तत्काल तहसील प्रशासन को दूरभाष पर निर्देशित किया की अतिवृष्टि के कारण हरी सिंह के ढह गए मकान व क्षेत्र में अन्य जगह पर हुए नुकसान का तत्काल आंकलन कर प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिलाने की आवश्यक कार्यवाही करें।

इस दौरान विधायक सहदेव पुंडीर ने पीतम्बरपुर में नालियों एवं मार्गों का भी निरीक्षण किया। विधायक ने संबंधित अधिकारियों बरसात के मलबे से चोक हो चुकी नालियों/नालों को तुरंत खुलवाने हेतु निर्देश दिए, ताकि क्षेत्र में जलभराव की स्थिति न उत्पन्न हो ।

विधायक ने कहा अतिवृष्टि की स्थिति से निपटने के लिए वह प्रभावित परिवारों के साथ खड़े है। निश्चित रूप से प्रभावित परिवारों को नुकसान के समतुल्य मुआवजा दिलाया जायेगा।

इस अवसर पर पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बलबीर उनियाल, मंडल उपाध्यक्ष जयवीर सिंह राणा, एससी मोर्चा अध्यक्ष संदीप कनौजिया भी साथ रहें।