उप जिलाधिकारी श्रीनगर के नेतृत्व में उत्तराखंड का लोक पर्व हरेला कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्थानों पर छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला के शुभ अवसर पर उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह के नेतृत्व में नगर निगम, वन विभाग, एन एच, स्कूली छात्र छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स, व्यापारी, स्वयं सेवी संस्थाओं सहित विभिन्न संगठनों, विभागों व स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण किया।
रविवार को उप जिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह के नेतृत्व में बुधानी रोड, गंगा दर्शन, बिल केदार सहित अन्य स्थानों पर पौध रोपण किया गया। उन्होंने कहा कि हरेला पर्व हरियाली और नई ऋतु के शुरू होने का सूचक है। हरेला पर्व को वृक्षारोपण अभियान के रूप में मनाया जा रहा है जिसके तहत आज श्रीनगर क्षेत्र में लगभग 1500 पौधे रोपे गए है, साथ ही 1500 पौधों को सोमवार को रोपे जाने का लक्ष्य रखा गया है। उप जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों सहित विभागीय अधिकारियों को ट्री गार्ड डोनेट करने के लिए मोटिवेट किया जा रहा है जिसके चलते 20 से 25 लोगों ने ट्री गार्ड डोनेट किए हैं, जिन पर उन्हीं का नाम लिखा जाएगा। हरेला पर्व के तहत सोमवार को भी विभागीय अधिकारी, एनजीओ, स्कूली छात्र छात्राओं सहित समस्त नागरिक अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अपना योगदान देंगे।
आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में तहसीलदार हरीश जोशी, वन विभाग, एनएच, नगर निगम, रोटरी क्लब, शिक्षा विभाग, लोक निर्माण, सिंचाई विभाग से संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।