जनपद पौड़ी के धुमाकोट तहसील परिसर में तहसील दिवस के मौके पर मौखिक रूप से 22 शिकायतें दर्द हुई अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी की अध्यक्षता में धुमाकोट तहसील परिसर में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में लिखित व मौखिक रूप से 22 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें अधिकांश शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया व अन्य शिकायतें संबंधित विभागों को प्रेषित की गई है। उपजिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस सहित अन्य बैठकों में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें, जिससे आम जनमानस की समस्याओं का समाधान मौके पर हो सकेगा।
तहसील दिवस में अधिकतर शिकायतें पेयजल, सड़क सहित अन्य विभागों की रही। उपजिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में जो शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि समस्याओं का निस्तारण कर उसकी आख्या रिपोर्ट भी प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। कहा की पूर्व तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है उनका भी तत्काल निस्तारण करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को बैठकों में पूर्ण तैयारी के साथ प्रतिभाग करने के निर्देश भी दिए। कहा कि क्षेत्र में हो रहे विभिन्न कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करते हुए उसकी आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कहा कि विकास कार्यों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे आम जनमानस को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। कहा कि विकासखंड स्तर की समस्याओं का निस्तारण ब्लॉक स्तर पर ही करें। जिससे आम जनमानस को मुख्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
तहसील दिवस में मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ0 आनंद भारद्वाज, तहसीलदार विकास अवस्थी, पूर्ति निरीक्षक अचल गुप्ता, पेशकार पंकज फुलोरिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।