मौसम विभाग द्वारा जनपद में भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है जिसको दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी पौड़ी ने समस्त उप अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत आपदा कंट्रोल रूम को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए।

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। मौसम विभाग द्वारा जनपद में भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है। जिसको दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने समस्त उप अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आपदा कंट्रोल रूम को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बारिश से जहां-जहां मोटर मार्ग अवरुद्ध हुए हैं उन्हें जेसीबी के माध्यम से तत्काल सुचारु करना सुनिश्चित करें।
मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मध्येनजर जिलाधिकारी ने जनपद के अन्तर्गत विशेष तौर से सावधानियां बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी आपदा/दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान किया जाये। कहा कि प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुए सावधानी सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण बरता जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी मोटरमार्ग के बाधित होने की स्थिति में संबंधित विभाग मार्गो को सुचारू करना सुनिश्चित करें, जिससे आवागमन करने वाले आमजनमानस को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में आपदा संबंधी उपकरणों एवं वायरलैस सैट सहित अलर्ट एवं क्रियाशील अवस्था में रखने को कहा।
आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार बारिश से राज्यमार्ग थलीसैंण-बूंगीधार-देघाट-मरचूला, स्व.जगमोहन सिंह नेगी के साथ ही ग्रामीण मोटरमार्ग पाणीसैण-डबराड़-बूथानगर, खाल्यूडांडा-लिस्कोट, चाई-गिवाली-रैतपुर, नौलापुर-केदारगली-बीरोंखाल, कोटद्वार-रामणी, पोखाल-कणर्वाश्रम ग्रामीण मोटरमार्ग पर यातायात बंद है । जिसे सुचारू करने हेतु जेसीबी मशीन निरंतर रूप से कार्य कर रही है, वहीं रामड़ी-पुलिंडा मार्ग को सुचारू कर दिया गया है।