डीडी कॉलेज के B.Ed संकाय के छात्र -छात्राओं द्वारा पेसिफिक मॉल (राजपुर रोड) में ड्रग्स जागरूकता हेतु एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया

देहरादून -अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस हर वर्ष 26 जून को मनाया जाता है। वर्तमान में पूरे विश्व में ड्रग्स जागरूकता पखवाड़ा मनाया जा रहा है जो की 12 जून से 26 जून तक चलेगाl इसी उपलक्ष में स्कूलों और कॉलेजों के माध्यम से तरह-तरह के कार्यक्रम कराए जाते हैं ताकि युवा पीढ़ी तथा बच्चे सुरक्षित रह सकेl इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को नशा और इससे होने वाले कुप्रभाव के प्रति जागरूक करना है।
वर्तमान समय में बड़ी संख्या में बड़े और बच्चे नशा करते हैं।अज्ञानता के अभाव के चलते युवा पीढ़ी में नशे की लत बढ़ती जा रही है तथा वे इस दलदल में फंसते जा रहे हैं। इससे उनकी सेहत और करियर पर व्यापक प्रभाव पड़ रहा है। इस दिवस का मुख्य उद्देश्य बच्चों और युवाओं को नशे से बचाना है और तस्करी पर प्रतिबंध लगाना है।
नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान के तहत ANTE टीम द्वारा पेसिफिक मॉल में नशे के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गयाl
इसी उपलक्ष में डीडी कॉलेज के B.Ed संकाय के छात्र छात्राओं द्वारा पेसिफिक मॉल (राजपुर रोड) में ड्रग्स जागरूकता हेतु एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गयाl इस कार्यक्रम में इंस्पेक्टर निरीक्षक रविंद्र सिंह यादव,एंटी नारकोटिक् सब इंस्पेक्टर प्रमोद रावत,सब इंस्पेक्टर प्रेरणा चौधरी,सब इंस्पेक्टर विनोद राणा,इस्पेक्टर शरद सिंह गुसाईं,उमेश्वर सिंह रावत उप मुख्य वार्डन नागरिक सुरक्षा,देवेंद्र शाह घटना नियंत्रण अधिकारी नागरिक सुरक्षा आदि मौजूद रहेl जिन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को समय दे तथा बच्चों का विशेष ध्यान रखेंl उनको बताएं किस तरह ड्रग्स खतरनाक हैं और शरीर में कई समस्याएं पैदा कर सकती हैं। बच्चों को शुरू से ही सिखाएं कि अगर कोई उन्हें कोई ऐसी चीज़ ऑफर करता है, जिसके बारे में उन्हें पता हो कि वह ख़तरनाक है, तो कैसे ना कहें।
डीडी कॉलेज के छात्र छात्राओं ने अपने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति द्वारा इस जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने का पूरा प्रयास किया l डीडी कॉलेज की ओर से बीए बीएड संकाय से डॉक्टर संगीता रावत तथा. ऊषा पांक्ते ने प्रतिभाग किया l